News in Brief

Tonk: टोंक की पंचायत समिति मालपुरा की ग्राम पंचायत कलमंडा में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार. ग्राम विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दूसरी किस्त पास करने के एवज में रिश्वत मांगी थी. एएसपी राजेश आर्य के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए ग्राम विकास अधिकारी धर्मराज सैनी पुत्र जगदीश लाल सैनी निवासी अलियारी तहसील टोडा रायसिंह को गिरफ्तार किया है. ग्राम विकास अधिकारी वर्तमान में ग्राम पंचायत कलमंडा में कार्यरत है और ग्राम पंचायत पचेवर का अतिरिक्त चार्ज भी उसके पास है.

Idana Mata Temple: खुले चौक में देवी करती है अग्नि स्नान, देखने वालों की होती है मनोकामना पूरी, आखिर क्या है चमत्कार

परिवादी ने एसीबी को शिकायत दर्ज कराई कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दूसरी किस्त जारी करने के एवज में ग्राम विकास अधिकारी की ओर से 20 हजार की राशि की डिमांड की गई थी. परिवादी से 15 हजार में सौदा तय हुआ, जिस पर एसीबी द्वारा मामले का सत्यापन कर जांच की गई. इस मामले पर कार्रवाई करते हुए जयपुर रोड़ पर वन विभाग के बाहर परिवादी द्वारा ग्राम विकास अधिकारी को राशि देने के लिए बुलाया गया, जहां पर ग्राम विकास अधिकारी मौके पर पहुंचा और जैसे ही राशि को अपने हाथ में लिया. एसीबी टीम द्वारा मौके पर से रंगे हाथों पकड़ कर मालपुरा थाने लेकर आ गई, जहां आरोपी से पूछताछ की गई और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई.

एसीबी के एएसपी राजेश आर्य ने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है और आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाश जारी है. एसीबी कार्रवाई के दौरान हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद जुनेद, जल सिंह, अजीत सिंह, मनोज वैष्णव और राजकुमार मौजूद रहें. 

Reporter – Purshottam Joshi

खबरें और भी हैं…

Rajasthan Crisis Live : राजस्थान कांग्रेस के 92 MLA का इस्तीफा, आलाकमान ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बुलाया दिल्ली, देखिए पल पल की अपडेट

CUET PG Result 2022: आज शाम तक जारी होगा सीयूईटी पीजी का रिजल्ट, cuet.nta.nic.in पर करें चेक

क्या तय हो चुका है राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम ? विरोध कर रहे विधायकों पर AICC की नजर

राजस्थान में जारी सियासी घमासान पर बीजेपी का तंज-‘कोई लाख करे चतुराई कर्म का लेख मिटे ना रे भाई’

Rajasthan Politics : राजस्थान में हाई पॉलिटिकल ड्रामा जारी, अशोक गहलोत समर्थक विधायकों के बागी तेवर से बिगड़ रही सचिन पायलट की बात