कुणाल चौधरी

भोपाल। मध्य प्रदेश के कालापीपल से युवा विधायक कुणाल चौधरी इस कठिन समय में कोविड मरीजों के लिए हमदर्द एवं मददगार बन कर उभरे हैं। जहां कई जनप्रतिनिधि कोविड से बचते हुए सिर्फ मोबाइल से लोगों की सहायता करने का प्रयास कर रहे हैं, उसी जगह कुणाल चौधरी जरूरतमंदों की सहायता के लिए स्वयं मौजूद रहने का प्रयास करते हैं। ज्ञात रहे विधायक चौधरी पूर्व में मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के सबसे लम्बे समय के लिए प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं, जिस वजह से पूरे प्रदेश की जनता से उनका व्यक्तिगत जुड़ाव है। साथ ही साथ प्रदेशभर के युवाओं की विशाल टीम उनसे जुड़ी हुई है। इसी वजह से सिर्फ उनके क्षेत्र ही नहीं, अन्यत्र जगहों के लोग भी उनसे मदद पा रहे हैं।


कुणाल चौधरी पिछले कोरोना काल में स्वयं कोरोना योद्धा रह चुके हैं। इसके चलते वे कोरोना मरीजों को होने वाली तकलीफों से भलीभांति अवगत हैं। उन्होंने कोरोना से बचाव हेतु जागरूकता के कई अभियान अपने क्षेत्र में सतत जारी रखे। हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनता की सेवा को तत्पर रहने वाले कुणाल चौधरी कहते हैं कि यह समय एक दूसरे की सेवा एवं सहायता का है, जनता को जागरूकता के साथ-साथ स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना अति आवश्यक है।

क्षेत्र के लिए उपलब्ध कराई एंबुलेंस व ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

विधायक चौधरी ने अपनी विधानसभा में स्थित पोलाय कलां व अवन्तिपुर बड़ौदिया स्वास्थ्य केंद्र के लिए विधायक निधि से एंबुलेंस खरीद कर क्षेत्र की जनता को त्वरित उपचार की सौगात दी है एवं जनता को लगातार उसकी सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं। उनका कहना है कि हम क्षेत्र कि जनता के साथ मिलकर इस जंग को जीतेंगे और कोरोना को हराएंगे । सरकारी तंत्र व जनता, सभी के मध्य गहरा तालमेल बिठाकर विधायक चौधरी जनता को इस महामारी से उबारने में यकीन रखने के साथ साथ भविष्य में भी लोगों की सेवा के लिए आवश्यक कदम उठाते रहेंगे ।

इलाज के लिए जनजागरण

इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते कोरोना मरीजों को टेस्ट व सही इलाज के लिए प्रेरित करने का भी काम कर रहे हैं। चौधरी यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि इलाज या जानकारी के अभाव में कहीं मरीज़ अपने या परिवार के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ तो नहीं कर रहे।

ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेरी क्षेत्र व प्रदेश की जनता से अपील है कि लक्षण नज़र आते ही डॉक्टर से संपर्क करें, साथ ही शासन सुनिश्चित करे कि ब्लैक फंगस की दवाई व इलाज जनता को सही समय पर प्राप्त होता रहे।

– कुणाल चौधरी