स्व.गरीबदास सूर्यवंशी उस्ताद जी

उज्जैन । कोविड- 19 की दूसरी लहर ने हमें ऑक्सीजन के महत्व को समझाया है व बच्चे-बड़ों सभी ने महसूस किया है कि पौधरोपण हमारे लिए अतिआवश्यक है । इसी क्रम में उज्जैन विकास प्राधिकरण के पूर्व संचालक, प्रांतीय अहिरवार सूर्यवंशी समाज महासंघ के संस्थापक एवं वरिष्ठ समाजसेवी स्व. श्री गरीबदास सूर्यवंशी “उस्ताद जी” की 21वीं पुण्यतिथि का कार्यक्रम “सांसे हो रही कम, पौधे लगाएं हम” 29 जून 2021 को सांय 5 से 6 बजे तक रखा गया है ।

स्व. श्री हीरालाल सूर्यवंशी

युवा समाजसेवी नरेंद्र हीरालाल सूर्यवंशी ने बताया कि उज्जैन की वसंत विहार कॉलोनी स्थित श्री गरीबदास सूर्यवंशी उद्यान में राष्ट्रीय संत पूज्य गुरुदेव बालयोगी श्री उमेशनाथ महाराज (श्री क्षेत्र वाल्मीकि धाम, उज्जैन) के सानिध्य व अजाक्स, श्री रविदास सेवक संघ, अखिल भारतीय रविदासिया धर्म संगठन आदि विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग एवं संयुक्त तत्वाधान में प्रति वर्ष पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाता है । इस वर्ष भी पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए पौधारोपण किया जाएगा । इस अवसर पर अजाक्स, संभाग उज्जैन के पूर्व संभागीय अध्यक्ष स्व. श्री हीरालाल सूर्यवंशी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की जाएगी।

कोरोना के कहर के चलते कई परिवारों ने अपनों को खोया है, इसलिए वसंत विहार कॉलोनी के रहवासीगण एवं समस्त संघठनों के पदाधिकारीगण से अनुरोध है कि इस कार्यक्रम में शामिल होकर अपनों की स्मृति में एक-एक पौधा अवश्य लगाएं ।

नरेंद्र सूर्यवंशी