News in Brief

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने आतंक मचा रखा है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के रोज रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे है. कई राज्यों में सीमित या पूर्ण लाकडाउन है. ऐसे में महाराष्ट्र में कोरोना के कहर के बीच नई पाबंदियों की घोषणा भी की गई थी. पाबंदियों के चलते बॉलीवुड एक्टर कृति सेनन (Kriti Sanon), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और प्रभास (Prabhas) अपनी आने वाले अगली फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) की शूटिंग के लिए हैदराबाद रवाना होंगे.

कोविड के चलते बदली जगह
कोरोना की दूसरी लहर से कई मेगा बजट फिल्‍मों की शूटिंग पर असर साफ दिखाई दे रहा है. ऐसी ही पहली मेगा बजट फिल्‍म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) होने वाली है. मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक निर्देशक ओम राउत प्रोड्यूसर्स व बाकी टीम के साथ मुंबई से हैदराबाद के स्टूडियो में शूट को शिफ्ट करने के बारे में विचार कर रहे हैं. एक सूत्र के मुताबिक मेकर्स पहले ही हैदराबाद में लोकेशन फाइनल कर चुके हैं.

150 दिन तक होनी है शूटिंग
सूत्रों ने अनुसार, ’15 मई के बाद से प्रभास, (Prabhas) सैफ अली खान, (Saif Ali Khan) सनी सिंह, (Sunny Singh) कृति सैनन (Kriti Sanon) और फिल्म की पूरी टीम हैदराबाद में इसकी शूटिंग शुरू कर सकते हैं. ऐसा इसलिए कि फिल्‍म मेगा बजट होने के साथ-साथ लंबे शूट वाली फिल्म भी है. पूरी फिल्‍म 150 दिनों तक शूट होगी.’ जानकारी के मुताबिक आखिरी बार फिल्‍म की शूटिंग मुंबई के मड आयलैंड के भाटिया बंग्‍लो में शूट हुई थी. उससे ठीक पहले सेट लगाकर रिलायंस स्‍टूडियो में शूटिंग की थी.

भाटिया बंग्लो में हुई थी शूटिंग
भाटिया बंग्‍लो में सबने 20 से 22 दिनों तक शूटिंग की थी. एक लंबा चंक रिलायंस स्‍टूडियो में भी किया गया. कुल मिलाकर देखा जाए तो मुंबई में ‘आदिपुरुष’ की 55 से 60 दिनों की शूटिंग हो चुकी है. प्रोडक्शन हाउस की तरफ से पूरी कोशिश की जा रही है कि फिल्‍म से जुड़ी जानकारियां लीक नहीं हों. हालांकि सेट पर मौजूद प्रत्‍यक्ष‍दर्शियों ने अहम जानकारियां दी हैं.

10 फुट होगा राम का कद
उन्‍होंने बताया, “मेकर्स ने कई राइटर्स के वर्जन का इस्‍तेमाल किया है. क्रिएटिव टीम का जोर भगवान राम के शारीरिक कद के साथ-साथ उनके लार्जर दैन लाइफ व्‍यक्तित्‍व को भी जस्‍टि‍फाई करना है. राम (Ram) और रावण (Ravan) के ऊंचे कद का इस्‍तेमाल आम जनमानस की इमेज को ध्‍यान में रखकर किया जा रहा है. आम लोगों को लगता है कि एक 27 साल के युवक ने अपने पिता के वचन को पूरा करने के लिए इतना बड़ा त्‍याग किया था.’

ये भी पढ़ें

No Phone Day मनाकर ट्रोल हो गए Milind Soman, फैन बोले- वीडियो कैसे शूट किया सर?

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें