News in Brief

Bollywood July 2022: जुलाई की शुरुआत शुक्रवार को हुई और बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्में आईं. रक्षा कवच ओम और रॉकेट्रीः द नंबी इफेक्ट. टिकट खिड़की के लिहाज से दोनों फिल्मों का परफॉरमेंस अच्छा नहीं रहा. आदित्य रॉय कपूर स्टारर रक्षा कवच ओम ने पहले दिन जहां 1.40 करोड़ के आस-पास कलेक्शन किया, वहीं तमिल और हिंदी में बनी रॉकेट्री हिंदी पट्टी में असर नहीं पैदा कर सकी. पहले दिन फिल्म ने केवल 65 लाख रुपये कमाए. लेकिन दर्शकों को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि जुलाई में अभी सिनेमाघरों और ओटीटी पर काफी एंटरटेमेंट आना है.

फिल्में सिनेमाघरों में
इस महीने जिन फिल्मों का दर्शकों को इंतजार रहेगा, उसमें पहला नंबर शमशेरा का है. रणबीर कपूर के डबल रोल और संजय दत्त की खलनायकी वाली यह फिल्म 24 तारीख को रिलीज होगी. रणबीर इन दिनों सुर्खियों में हैं. पूरी टीम के साथ जोर-शोर से प्रमोशन में लगे हैं और उनकी पत्नी आलिया भट्ट प्रेग्नेंट हैं. निश्चित ही यह बात फिल्म को अच्छी ओपनिंग दिला सकती है. 29 जुलाई को आने वाली एक विलेन रिटर्न्स के ट्रेलर ने दर्शकों को आकर्षित किया है. जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पाटनी, और तारा सुतारिया स्टारर फिल्म का सबसे बड़ा सवाल है कि विलन कौन? जो एक के बाद एक हत्याएं कर रहा है. 15 जुलाई को आ रही शाबाश मिठू भारत की सफलतम महिला क्रिकेटर मिताली राज की बायोपिक है, जिसमें तापसी पन्नू लीड रोल में हैं. फिल्म की अभी तक कोई खास बज नहीं है. इसके साथ टिकट खिड़की पर राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा की हिट-द फर्स्ट भी रिलीज हो रही है. यह साउथ की इसी नाम से बनी फिल्म की रीमेक है. अगले शुक्रवार यानी आठ जुलाई को विद्युत जामवाल-शिवालिक ओबेराय की एक्शन फिल्म खुदा हाफिज 2 रिलीज होगी.
ओटीटी पर एंटरटेनमेंट
ओटीटी पर भी इस महीने दो फिल्में डायरेक्ट रिलीज होंगी. 29 जुलाई को जाह्नवी कपूर और दीपक डोबरियाल स्टारर गुड लक जैरी डिज्नी हॉटस्टार पर सबसे बड़ा आकर्षण है. वहीं 15 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर पंचायत से हीरो बने जितेंद्र कुमार की जादूगर रिलीज होगी. इस लव स्टोरी में जावेद जाफरी और आरुषि शर्मा दिखेंगे. नेटफ्लिक्स पर आठ तारीख को रणवीर वर्सेज वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स आ रहा है. शो का रणवीर के फैन्स को इंतजार है. छह जुलाई को उनका जन्मदिन है. आठ जुलाई को जी5 पर अमृता सुभाष-अनूप सोनी स्टारर वेब सीरीज सास बहू अचार प्राइवेट लिमिटेड आएगी. जबकि फौजी-एक्शन वाली सीरीज शूरवीर 15 जुलाई को डिज्नी-हॉटस्टार पर रिलीज होगी. इसमें मकरंद देशपांडे, मनीष चौधरी और रेगीना कासांद्रा लीड रोल में हैं. 20 जुलाई को नेटफ्लिक्स डॉक्युड्रामा ला रहा है, इंडियन प्रिडेटर-द बुचर ऑफ दिल्ली.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर