News in Brief

रायपुर: बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार अमेरिका से मदद लेगी. अमेरिका के मेयो क्लीनिक और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच इसको लेकर सहमति बनी है. मेयो क्लीनिक के डाॅक्टर छत्तीसगढ़ सरकार के साथ सहयोग करके कोरोना संक्रमण से निपटने में सहायता करेंगे.

‘Dipti The Cutie’ की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, 10 दिन चैटिंग फिर प्रपोजल, और ठगा गया युवक

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव की इस संबंध में मेयो क्लीनिक की डाॅ. प्रिया संपतकुमार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा एक बैठक हुई. बैठक में निर्णय लिया गया कि मेयो क्लीनिक के डाॅक्टरों द्वारा छत्तीसगढ़ के चिकित्सकों और पैरामेडिल स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

किराएदार के साथ पत्नी के अवैध संबंध होने का था शक, पति ने कर दी दोनों की हत्या

इसके अतिरिक्त राज्य के चिकित्सक, छत्तीसगढ़ के मरीजों के संबंध में मेयो क्लीनिक के डॉक्टरों के साथ चिकित्सकीय परामर्श भी कर सकेंगे. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ देश के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्यों में से एक है. छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में कोरोना के 15 हजार 785 नए मामले सामने आए हैं और 210 मरीजों की मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ में 15 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

मंगलवार को 11 हजार 308 लोग ने कोरोना संक्रमण को मात दी. राज्य में अब तक 7 लाख 87 हजार 486 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें कुल 6 लाख 53 हजार 542 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में वर्तमान में कोरोना के 1,24,459 एक्टिव केस हैं. साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना ने अब तक 9485 लोगों की जान ली है. 

WATCH LIVE TV