नोएडा: उत्तर प्रदेश के कौशांबी में एक ऐसे व्यक्ति ने पंचायत चुनाव जीत लिया है. जो 6 साल से जेल में बंद है. इस व्यक्ति का नाम रामदास पाल है, जिसके सराय अकील इलाके से चुनाव में जीत दर्ज की है. रामदास पाल ने कहा है कि वो अपना अतीत भूलकर अब सिर्फ जनता की सेवा करेंगे. 

जेल से ही भरा नामांकन

हमारी सहयोगी वेबसाइट India.com की खबर के मुताबिक, जेल में बंद रामदास के नाम से उनके प्रस्तावक ने नामांकन किया. गांव के लोगों ने रामदास पर भरोसा जताया. रामदास को चुनाव में 786 वोट मिले. इसके निकटतम प्रतिद्वंदी लल्लू पासी 300 वोट मिले थे. हिस्ट्रीशीटर रामदास ने कहा कि वो अब अपराध को दुनिया को छोड़कर गांव के विकास में अपना सहयोग करेंगे. रामदास पाल के ऊपर हत्या, डकैती, फ्रॉड के 12 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

रामदास पर 12 से ज्यादा मामले दर्ज

सराय अकील के कोटिया निवासी रामदास पाल एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी है. उसके खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में लूट, हत्या और छिनैती के 12 से अधिक मामले दर्ज हैं. रामदास 6 साल से टेंवा स्थित जिला जेल में बंद है.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand के Chamoli में फटा बादल, सड़के टूटीं; लोगों के घर में घुसा बाढ़ का पानी

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव संपन्न

यूपी में लाखों प्रत्याशियों ने 7.32 लाख पदों के लिए चुनाव लड़ा. जिसके नतीजे सामने आ चुके हैं. पूरे यूपी में 58 हजार 176 प्रधान पदों पर चुनाव हुए, तो क्षेत्र पंचायत पद के लिए 75,852 पदों पर चुनाव हुए. वहीं, 3050 जिला पंचायत सीटों के लिए भी चुनाव हुए. जबकि बाकी पद ग्राम सदस्य के थे. ग्राम सदस्य के अधिक तर पदों पर निर्विरोध चुनाव हुए. जिसके नतीजे 2 मई को सामने आए.