ग्वालियर। ग्वालियर में एक महिला ने गुस्से में अपना ही सुहाग उजाड़ डाला। पति की मारपीट और प्रताड़ना से तंग महिला पति के साथ मायके में रहना चाहती थी। पति ने इसके लिए मना कर दिया। इस कारण उसने गुस्से में कपड़े धोने की मोगरी से सिर पर वार कर पति को मार डाला। लोगों को आत्महत्या लगे, इसलिए उसे फांसी के फंदे से लटका दिया। पति की मौत के बाद सदमे में जाने का नाटक भी किया। 28 दिन तक वह पुलिस को गुमराह करती रही।

आखिरकार पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और पूछताछ के बाद सच सामने आ गया। वारदात 2 जून की दोपहर रामाजी का पुरा बहोड़ापुर की है। जांच में पता चला कि महिला क्राइम सीरियल “क्राइम पेट्रोल” देखने की आदी थी। सीरियल देखकर ही उसने पति की हत्या को आत्महत्या में बदलने की कोशिश की।

2 जून 2021 को बहोड़ापुर के रामाजी का पुरा निवासी परशुराम जाटव (38) की पत्नी ममता ने सड़क पर चिल्लाना शुरू किया। आसपास के लोग बाहर आए। लोगों को लगा कि पति ने उसे पीटकर निकाल दिया है और खुद को कमरे में बंद कर लिया है। लोगों ने परशुराम के बड़े भाई पंचम सिंह को सूचना दी। पंचम जब घर पहुंचा, तो उनके भाई का शव खटिया पर पड़ा था। गले में साफी बंधी थी।

ममता ने परिजन को बताया, पति ने नशे में धुत होकर मारपीट की। उसे घर से निकाल दिया और अंदर फांसी लगा ली। जब ममता ने उसका फंदा खोला, तो मौत हो चुकी थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आत्महत्या का मामला जानकर जांच शुरू की। सिर में चोट भी थी, जिसे शव उतारते के दौरान गिरने से बताया गया।

28 दिन बाद पर्दा उठा

मामले में पुलिस की नींद उस समय खुली, जब पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट आई। इसमें बताया गया, युवक की हत्या की गई है। रिपोर्ट में बताया गया, सिर पर भारी वस्तु से वार किया गया है। इसके बाद पड़ताल शुरू की गई। हत्या के 28 दिन बाद शातिर पत्नी की साजिश पर्दा उठ गया। जब पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो उसने वारदात कबूल कर ली।

बेटे को चार्जर लेने भेजा और कर दी हत्या

पूछताछ में पता लगा, पति आए दिन नशे में ममता से मारपीट करता था। इससे 13 साल के बेटे पर भी गलत असर पड़ रहा था। कई दिन से वह कह रही थी, यहां से सब छोड़कर उसके मायके में मुरार बड़ागांव खुरैरी में रहूंगी। परशुराम इसके लिए तैयार नहीं था। 2 जून यानी वारदात वाले दिन भी परशुराम ने पत्नी की पिटाई की थी। इस पर ममता को गुस्सा आ गया। बेटे को मोबाइल का चार्जर लेने बाजार भेजने के बाद कपड़े धोने वाली मौगरी से सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी।

इसके बाद गले में साफी का फंदा डालकर आत्महत्या का रूप दिया। उस पर शक न हो, इसलिए बाहर आकर शोर मचाने लगी। सभी को लगे कि पति ने उसे मारपीट कर बाहर निकाल दिया और नशे में आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस डिटेल में उससे पूछताछ कर रही है।