Kanhaiya Lal Udaipur Murder Case: उदयपुर (Udaipur) के कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) मर्डर केस में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. गौस और रियाज, जिन्होंने कन्हैया की हत्या की थी उनको पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे उनके आका ने हत्या का आदेश दिया था. सूत्रों के मुताबिक, हत्या के बाद व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp Group) में एक मैसेज किया गया था. इस मैसेज में लिखा था ‘जो टास्क दिया वो पूरा किया’. इस व्हाट्सएप ग्रुप में पाकिस्तान के कुछ लोग भी शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में बैठे अपने आका के कहने पर हत्यारों ने भारी भरकम धारदार हथियार बनाए थे, ताकि एक झटके में सिर धड़ से अलग किया जा सके.

पाकिस्तान से आया कन्हैया लाल को मारने का फरमान

सूत्रों के मुताबिक, हत्या के लिए गौस और रियाज को पाकिस्तान से फरमान मिला था. पाकिस्तान से आका ने हत्या के लिए गौस और रियाज को उकसाया था. मर्डर के बाद गौस ने ‘जो टास्क दिया वो पूरा किया’ मैसेज भेजा. हत्या में कुछ और लोगों के शामिल होने का शक है. मोहम्मद गौस को धारदार हथियार बनाने को कहा गया. SK इंजीनियरिंग फैक्ट्री में हथियार बनाए गए थे. वीडियो बनाने का मकसद लोगों को उकसाना था. गौस और रियाज दशहत फैलाने के लिए तीसरा वीडियो वायरल करना चाहते थे. गौस और रियाज ने हत्या से पहले दुकान से CCTV हटाया.

निर्मम हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर दिया

उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर दिया है. हत्या से पूरे देश में आक्रोश है. गिरफ्तार चारों आरोपी NIA को सौंपे गए हैं. आज जयपुर स्पेशल कोर्ट में इन आरोपियों को पेश किया जाएगा. कन्हैया लाल मर्डर केस में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. मौके से सफेद स्कूटी मिली है. ये स्कूटी गौस मोहम्मद के नाम से रजिस्टर्ड है और वारदात के बाद से वहीं खड़ी थी. दूसरे हत्यारे रियाज की बाइक भी बरामद हो चुकी है. हत्या के बाद इसी 2611 नंबर वाली बाइक से हत्यारे भागे थे. हत्या के विरोध में राजस्थान के कई शहरों में आज बंद का आह्वान भी किया गया है.

हत्या में 4 नहीं, 5 लोग थे शामिल

उदयपुर के कन्हैया लाल मर्डर केस में हर दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. अब खुलासा ये हुआ है कि इस मर्डर केस में 4 नहीं, 5 लोग शामिल थे. मोहम्मद गौस और रियाज, इन दोनों ने कन्हैया की हत्या की थी. इनको सुरक्षित निकालने के लिए बैकअप प्लान तैयार किया गया था और इसमें 3 लोग शामिल थे. यानी मर्डर की पूरी प्लानिंग में 5 लोग शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक, बैकअप प्लान में मोहसिन और आसिफ, कन्हैया की दुकान से थोड़ी दूरी पर खड़े थे और उनके पास एक और व्यक्ति मौजूद था. वो स्कूटी पर सवार था.

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, इनकी प्लानिंग थी कि अगर गौस और रियाज पकड़े जाते तो इन दोनों को वहां से निकालने का काम इन तीनों का था. इनके पास भी खंजर थे और ये भीड़ पर हमला करके उनको बचा लेते, ऐसी प्लानिंग थी. ये पूरा खुलासा इस मामले में गिरफ्तार हुए 2 और आरोपियों से पूछताछ में हुआ है. मोहसिन और आसिफ को आज जयपुर की NIA की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV