Congress President:  कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर की टीम ने पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण अध्यक्ष के साथ उस दिशानिर्देश के विषय को उठाया है जिसमें प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) के ‘डेलीगेट्स’ (निर्वाचित मंडल के सदस्य) को मतपत्र पर उनकी पसंद के उम्मीदवार के नाम के आगे ‘1’ लिखने को कहा गया है. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. दरअसल मतपत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम क्रमांक ‘1’ पर और थरूर का नंबर ‘2’ पर है.

सूत्रों के मुताबिक थरूर की टीम द्वारा इस विषय को उठाये जाने के बाद केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने उन्हें सूचित किया है कि अब पसंद की उम्मीदवार के नाम के आगे ‘1’ की जगह टिक का निशान मान्य होगा. मिस्त्री ने शनिवार को जारी मतदान दिशानिर्देशों में कहा था कि पीसीसी सदस्य मतपत्र पर अपनी पसंद के उम्मीदवार के नाम के आगे ‘1’ लिखेंगे और उसे मोड़कर मत पेटिका में डालेंगे.

‘इस निर्देश से मतदाता भ्रमित हो सकते हैं’
सूत्रों के अनुसार थरूर की टीम ने इस विषय को मिस्त्री के साथ उठाया और कहा कि इस निर्देश से मतदाता भ्रमित हो सकते हैं क्योंकि खरगे का नाम क्रमांक ‘1’ पर है और थरूर का ‘2’ पर. मिस्त्री ने अपनी पसंद के उम्मीदवार के नाम के आगे ‘1’ लिखने के पीछे पार्टी के विधान का हवाला दिया था.

थरूर की टीम ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत पार्टी पदाधिकारियों द्वारा खुलकर खरगे का समर्थन किये जाने का विषय भी पिछले दिनों उठाया था.

(इनपुट – भाषा)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)