Police Caught Taking Bribe: झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. रांची में एक पुलिसकर्मी कोयला तस्कर (Coal Smuggler) से रिश्वत लेता हुआ दिखा है. इसमें चौंकाने वाली बात है कि वो कोयला तस्कर से सीधे संपर्क नहीं आया. कोयला तस्कर चौराहे पर रुपये फेंक देता है और पुलिसकर्मी उसको जाने का इशारा कर देता है. इसके बाद पुलिसकर्मी इधर-उधर देखता हुआ चौराहे पर उस जगह पहुंच जाता है जहां रुपये कोयला तस्कर ने फेंके थे और झुककर रिश्वत के रुपये उठा लेता है. हालांकि पुलिसकर्मी इतनी चालाकी के बाद भी नहीं बच पाया. उसकी करतूत कैमरे में कैद हो गई.

पुलिसकर्मी ने शातिर जुगाड़ से ली रिश्वत

रांची में कोयला तस्कर से रिश्वत लेता हुआ एक पुलिसकर्मी कैमरे में कैद हुआ है. यहां एक पुलिसकर्मी ही कोयला तस्करी को बढ़ावा देते हुए दिखा. वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कोयला तस्कर एक बाइक पर कोयला लादे हुए है. वो उस चौराहे पर पहुंचता है जहां पुलिसकर्मी तैनात होता है. फिर वो चौराहे पर रुकता है और पुलिसकर्मी की तरफ देखते हुए सड़क पर रिश्वत के पैसे फेंक देता है. इसके बाद पुलिसकर्मी उसे जाने का इशारा करता है. फिर वो चुपके से चौराहे के बीचो-बीच जाता है और सड़क पर पड़े रिश्वत के पैसे उठा लेता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि पुलिसकर्मी के कोयला तस्कर से रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. उसमें पुलिसकर्मी रिश्वत लेता साफ देखा जा सकता है. हालांकि, ज़ी मीडिया इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

धड़ल्ले से चल रहा अवैध कोयला तस्करी का कारोबार

दावा किया जा रहा है कि रांची में कोयले की अवैध धुलाई का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. भ्रष्टाचारी पुलिसकर्मियों की निगरानी में कोयला तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है. इस कारोबार के लिए अपनी अवैध कमाई की जा रही है.

गौरतलब है कि रांची के बूटी मोड़ के पास पुलिसवाला कोयला तस्कर से पैसे लेते हुए कैमरे में कैद हुआ है. सबसे हैरानी की बात तो ये है कि जिस जगह पैसे की वसूली होती है, वह जगह पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है. कंट्रोल रूम से हर पल उस सड़क पर नजर रखी जाती है. इसके बावजूद सबको नजरअंदाज कर बड़े शातिर ढंग से पैसे वसूले जाते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर