News in Brief

Raj Thackeray: महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर होने जा रहा उपचुनाव एकतरफा होता दिख रहा है. दो दिन पहले बीजेपी ने यहां से अपने उम्मीदवार का ऐलान किया था. लेकिन आज (रविवार को) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर इस सीट पर प्रत्याशी न उतारने की अपील की है. इस सीट से उद्धव ठाकरे गुट की प्रत्याशी ऋतुजा पटेल खड़ी हुई हैं. उनके पति रमेश लटके के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया जा रहा है.

राज ठाकरे ने लिखी देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी

MNS पहले ही रमेश लटके के सम्मान में अपना प्रत्याशी न उतारने का फैसला कर चुकी है. अब राज ठाकरे ने बीजेपी से भी रमेश लटके के सम्मान में चुनाव न लड़ने की अपील की है. राज ठाकरे ने अपने पत्र में लिखा है, ‘मैं आपसे ईमानदारी से निवेदन करता हूं कि आप उपचुनाव में न उतरें और रुतुजा लटके के खिलाफ उम्मीदवार खड़े न करें. मैंने दिवंगत रमेश लटके की यात्रा और राजनीतिक क्षेत्र में विकास देखा है.’

रमेश लटके के निधन के बाद हो रहा उपचुनाव

गौरतलब है कि शिवसेना (उद्धव गुट) के विधायक रमेश लटके का इसी साल मई में हार्ट अटैक से निधन हो गया था. उनके निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया जा रहा है. उपचुनाव में शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी ने रमेश लटके की पत्नी ऋतुजा पटेल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बीजेपी की तरफ से मुरजी पटेल ने अपना नामांकन दाखिल किया है.

3 नवंबर को होनी है वोटिंग

मुंबई की अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को मतदान होना है. इसके लिए हाल ही में चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट और एकनाथ शिंदे गुट को नया नाम और निशान भी आवंटित किया था. उपचुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिए हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि राज ठाकरे की अपील पर बीजेपी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया होती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर