News in Brief

Barmer: गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी आज मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान विधायक ने अपने इस्तीफे के सवाल पर कहा कि इस्तीफा स्वीकार होने दो उसके बाद मैं वजह बताऊंगा कि आखिर मैंने क्यों इस्तीफा दिया है. हेमाराम चौधरी ने कहा कि वर्तमान में महामारी को देखते हुए मैंने आज अपने विधानसभा इलाकों में कोविड-सेंटर का दौरा किया है. इस दौरान कार्यकर्ताओं से फीडबैक भी लिया है.

विधायक ने कहा, ‘मैं लगातार अपने विधानसभा के लोगों के साथ संपर्क में हूं क्योंकि यह महामारी का समय है, इस समय विधानसभा के लोगों को मेरी सबसे ज्यादा जरूरत है इसीलिए आज मैंने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया.’ बता दें कि हेमाराम चौधरी के इस्तीफे के बाद से राजस्थान का सियासी पारा गर्म हो गया है.

ये भी पढ़ें-हेमाराम चौधरी को लेकर सचिन पायलट बोले-कांग्रेस MLA का इस्तीफा देना चिंता का विषय

विपक्ष जहां इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है तो वहीं सत्तापक्ष इसे अंदरूनी मामला बताते हुए जल्द ठीक करने का दावा कर रही है. इस बीच, आज राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

पायलट ने कहा, ‘चौधरी सदन के वरिष्ठतम विधायक हैं. राजस्थान की राजनीति और कांग्रेस की राजनीति में उनका बड़ा योगदान रहा है. उनकी सादगी, ईमानदारी व विनम्रता का दूसरा उदाहरण कांग्रेस में शायद ही कोई मिले. उनका इस्तीफा देना बहुत बड़ी चिंता का विषय है.’

ये भी पढ़ें-Congress के गुड़ामालानी विधायक Hemaram Choudhary ने दिया इस्तीफा, जानें बड़ी वजह

गौरतलब है कि बाड़मेर की गुढ़ामलानी विधानसभा सीट से छठी बार विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष को भेजा. हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष ने उनके इस्तीफे पर अभी कोई फैसला नहीं किया है. चौधरी राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं और पूर्व राजस्व मंत्री भी रहे हैं. छठी बार के विधायक चौधरी राज्य में सचिन पायलट खेमे के विधायक हैं.

(इनपुट-भूपेश आचार्य)