News in Brief

इटावा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों कोरोना महामारी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलों का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में वह शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्रियों अखिलेश और मुलायम यादव के गृ​ह जनपद इटावा पहुंचे. यहां उन्होंने दो बड़ी घोषणाएं कीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले 10 साल से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता काे टीका लगवा देंगे, इससे बच्चों पर खतरा कम होगा.

गौतमबुद्धनगर के पूर्व DM बीएन सिंह को विभागीय जांच में क्लीन चिट, CM योगी ने लगाई थी फटकार

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी जिलों में न्यायिक अधिकारियों, उनके परिजनों व मीडिया के लोगों के लिए अलग से वैक्सीनेशन सेंटर की स्थापना की जाएगी. लखनऊ व नोएडा में इसकी शुरुआत कर दी गई है. उन्होंने बताया कि इलाहाबाद हाई कोर्ट व लखनऊ बेंच में भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में व्यापक पैमाने पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

UP पंचायत चुनाव: ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण की तारीख घोषित, वर्चुअल होगा समारोह

विरोध करने वाले विपक्षी भी अब वैक्सीन लगवा रहे
इटावा में एक लाख 20 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगने पर मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इटावा के लोग जागरूक हैं और प्रशासन ने भी वैक्सीनेशन को लेकर गति बढ़ाई है. पत्रकारों से वार्ता में मुख्यमंत्री ने विपक्षियों पर तंज कसते हुए कहा कि पहले जो लोग वैक्सीन का विरोध कर रहे थे अब खुद भी लगवा रहे हैं. लोग अब वैक्सीन के समर्थन में आ गए हैं. यह सुरक्षाकवच है. निश्चित रूप से वैक्सीन सभी को लगवानी चाहिए.

यूपी में ‘राम भरोसे चिकित्सा व्यवस्था’ वाले इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

तीसरी लहर से लड़ाई के लिए सभी तैयारियां शुरू हैं
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों को लेकर उन्होंने बताया कि राज्य की सभी मेडिकल यूनिवर्सिटी व कॉलेजों में 300 बेड के पीडियाट्रिक वार्ड बनाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सभी जिला अस्पताल में भी 25-25 बेड के पीडियाट्रिक वार्ड बनाए जाएंगे. मुख्यमंत्री सैफई आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में लगाए जा रहे 1000 लीटर प्रति मिनट के ऑक्सीजन प्लांट को देखने पहुंचे. इसे 18 मई तक लग जाना था. देरी पर उन्होंने नाराजगी जताई.

तिरंगे में लिपट घर आए शहीद अभिनव, पिता ने बेटे की फेवरेट टी-शर्ट पहन दी आखिरी सलामी 

गरीबों को जरूरी मदद पहुंचाएगी उत्तर प्रदेश सरकार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि केंद्र सरकार के सहयोग से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण 20 मई से प्रदेश भर में शुरू कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार अपनी ओर से रेहड़ी, पटरी, नाई, मोची, पल्लेदार मजदूर व रोज कमाने-खाने वाले लोगों को जून-जुलाई व अगस्त महीने में निःशुल्क राशन के साथ तहत 1000 रुपए भत्ता भी उपलब्ध कराएगी. इसके लिए व्यापक पैमाने पर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं. 

WATCH LIVE TV