News in Brief

Jaipur:  कोरोना महामारी से जंग के बीच एक अच्छी खबर है. देश में कोरोना से उत्पन्न भय के माहौल दूर करने के लिए प्रसिद्ध व्यक्ति सकारात्मक वातावरण पैदा करेंगे. इसके लिए 11 से 15 मई तक Positivity Unlimited : हम जीतेंगे’ विषय पर व्याख्यान श्रृंखला आयोजित की जा रही है. इसमें प्रसिद्ध संत उद्योगपति और नामी-गिरामी व्यक्ति सकारात्मक संबोधन देंगे.

दरअसल, देश में वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर के कारण उत्पन्न हालात समाज में डर, निराशा, लाचारी और नकारात्मकता का माहौल बढ़ रहा है. लोग दूसरी लहर के हालात और तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए आशंकित हो गए हैं. ऐसे में लोगों के इस डर और निराशाजनक माहौल को दूर करने के लिए प्रमुख व्यक्तियों को एक मंच पर लाकर उनके संबोधन से लोगों में आत्मविश्वास पैदा करने और कोविड-19 के बाद लोगों को आगामी प्रयासों के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया जा रहा है.

शंकराचार्य, जैन मुनि, आध्यात्मिक गुरु से लेकर संघ प्रमुख तक
11 से 15 तक आयोजित इस व्याख्यान श्रृंखला में सद्गुरु जग्गी वासुदेव, जैन मुनि प्रमाणसागर, श्रीश्री रविशंकर, उद्योगपति अज़ीम प्रेमजी, शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती, पद्म विभूषण सोनल मानसिंह, आचार्य विद्यासागर, संत ज्ञानदेव सिंह आधा घंटा संबोधित करेंगे. व्याख्यान श्रृंखला के समापन पर15 मई को RSS सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत का उद्बोधन होगा. 

आधे घंटे में ऊर्जा से भरपूर होगा संबोधन
‘हम जीतेंगे — ‘Positivity Unlimited’ टैगलाइन के साथ अक्षय तृतीय के उपलक्ष्य में आयोजित ऑनलाइन श्रृंखला में प्रत्येक दिन 30 मिनट से अधिक समय तक, आध्यात्मिकता, धार्मिक चर्चा, मानसिक स्वास्थ्य से लेकर जीवन को मजबूत बनाने जैसे विभिन्न पहलुओं से लोगों को मोटिवेट करेंगे. 

व्याख्यानमाला का लाइव प्रसारण किया जाएगा
व्याख्यान श्रृंखला का प्रसारण रोज शाम 4.30 से 5 बजे होगा. यह विश्व संवाद केंद्र के सोशल मीडिया चैनल, सहित विभिन्न डिजिटल व सोशल मीडिया पर लाइव रहेगा. व्याख्यान श्रृंखला के सकारात्मक संदेश को 100 से अधिक विविध समाचार पोर्टल के साथ-साथ प्रमुख मीडिया चैनलों व प्लेटफॉर्म के माध्यम से देश और दुनिया भर के लोगों तक पहुँचाया जाएगा।
इस प्रकार रहेगा सकारात्मक संबोधन.

           11 मई

  • सद्गुरु जग्गी वासुदेव, योगी
  • पूज्य जैन मुनि  प्रमाणसागर जी

         12 मई

  • श्री श्री रविशंकर
  • अज़ीम प्रेम जी, प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी

        13 मई

  • शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती स्वामी, जगद्गुरु, काँची कामकोटी, पीठम् , कांचीपुरम
  • प्रसिद्ध कलाकार सोनल मानसिंग, पद्म विभूषण

       14 मई

  • आचार्य विद्यासागर महाराज, जैन मुनि
  • महंत संत ज्ञानदेव सिंह (श्री पंचायती अखाड़ा-निर्मल)

          15 मई

  • डॉ. मोहन भागवत , सरसंघचालक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ