News in Brief

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) बेकाबू है. कोरोना के कुल मामले दो करोड़ के पार हो गए हैं. इसी तरह तीस लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. कई राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. इस बीच अभी तक तालाबंदी का विरोध करते दिखे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में कंप्लीट लॉकाडाउन (Lockdown) की मांग की है. राहुल गांधी ने कहा है कि कोरोना का प्रसार को रोकने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन ही एक मात्र उपाय बचा है. 

‘न्याय’ की सुरक्षा के साथ हो लॉकडाउन:राहुल

2 हफ्ते से रोजाना 3 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं, 1 मई को तो आंकड़ा 4 लाख तक पहुंच गया था. इसी तरह रोजाना साढ़े तीन हजार से ज्यादा मौत दर्ज की जा रही हैं. ऐसे में राहुल गांधी ने कहा कि ये लॉकडाउन देश की जनता को कांग्रेस पार्टी की ‘न्याय’ योजना के सुरक्षा कवच के तहत मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Coronavirus Data: देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ? 24 घंटे में आए 3,57,229 नए केस और 3449 की मौत​

सरकार पर गंभीर आरोप

राहुल गांधी ने ये भी लिखा की सरकार की नाकामी की वजह से बेगुनाहों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है. गौरतलब है कि आज बिहार सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, ओडिशा में इसका फैसला हो चुका है. वहीं कई राज्य वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू के जरिए संक्रमण रोकने की कोशिश में हैं.

देश में कोरोना संकट के कारण हाल बेहाल है और हर जगह त्राहिमाम मचा है. राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर है. वो ये तक कह चुके हैं कि ना हॉस्पिटल में बेड, ना वेंटिलेटर हैं, ना ऑक्सीजन, वैक्सीन भी नहीं है, बस एक उत्सव का ढोंग है. PM Cares?

LIVE TV