News in Brief

Jaipur: कोरोना की महामारी से जूझते राजस्थान में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और उनकी टीम ने जरूरतमंद लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है. सचिन पायलट की ओर से ‘पायलट विद पब्लिक’ नाम से नया टि्वटर हैंडल शुरू किया गया है. इसके जरिए प्रदेश भर के लोगों की मदद की जा रही है.

जयपुर सहित प्रदेश के सभी संभाग मुख्यालयों और जिला स्तर पर पायलट समर्थकों की टीम बनाई गई है ताकि किसी भी क्षेत्र के लोगों को तत्काल मदद दी जा सके. यानी प्रदेश में कोरोना काल के दौरान जीवन रक्षक दवाइयों, ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड के लिए संघर्ष कर रहे लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया जा सके.

एक तरफ जहां गहलोत सरकार अपने स्तर पर काम कर रही है तो वहीं अब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके समर्थकों ने प्रदेश भर में लोगों को हर संभव मदद करने कवायद में नजर आ रहे हैं. @pilotwithpeople नाम से बने ट्विटर हैंडल के जरिए सचिन पायलट प्रदेश के सभी जिलों में जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन जीवन रक्षक दवाइयां, भोजन और अस्पतालों में मरीजों को भर्ती कराने जैसे काम कर रहे हैं.

पायलट के नए ट्विटर हैंडल के जरिए 2 दिन में तकरीबन सौ से ज्यादा समस्याओं का निस्तारण किया है. पायलट का ट्विटर हैंडल रविवार को प्रदेशवासियों के सामने आया. सचिन पायलट के नए ट्विटर पर भी ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयां, प्लाज्मा और अस्पतालों में बैठ दिलवाने जैसी डिमांड ज्यादा हो रही है, जिसका निस्तारण किया जा रहा.

इसमें केवल लोगों की समस्याओं से संबंधित पोस्ट ही की जा रही है जैसे ही ही कोई अपनी समस्याओं को लेकर ट्विटर पर गुहार करता है तो सचिन पायलट और उनके समर्थक तुरंत उस शिकायत को फॉलो करते हुए उसके उसके निस्तारण के प्रयास में जुट जाते हैं.

सबसे बड़ी बात तो यह है कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट स्वयं ही इस पूरे ट्विटर हैंडल की निगरानी कर रहे हैं. इसके अलावा सभी जिलों में भी टि्वटर हैंडल की निगरानी का काम अलग-अलग नेताओं को दिया गया है जो जिलों के लिहाज से उन शिकायतों का निस्तारण करने का प्रयास कर रहे हैं.

सचिन पायलट के नए टि्वटर हैंडल पर एक ही दिन में 6 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. वहीं, नए ट्विटर हैंडल पर सचिन पायलट स्वयं भी 8 लोगों को फॉलो कर रहे हैं, इनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, चिकित्सा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, राजसीएमओ और सीएम हेल्प डेस्क शामिल है.

वहीं, दूसरी ओर सचिन पायलट कैंप ने लोगों को फोन पर ही चिकित्सकीय सलाह देने के लिए 24 घंटे का डॉक्टर हेल्प डेस्क भी शुरू किया है. इसके जरिए लोग कभी भी फोन करके चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैं.