News in Brief

भोपाल: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी है. प्रदेश के सीएम शिवराज 7 मई यानी कल शुक्रवार के दिन ‘मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना’ के तहत प्रदेश के 75 लाख किसानों के खाते में 1500 करोड़ रूपये ट्रांसफर करेंगे. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रत्येक किसान के खाते में दो हजार रुपये की राशि अंतरित करेंगे. यह राशि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को मिलेगी. वहीं, किसानों को 31 मई तक खरीफ फसलों का अल्पावधि ऋण चुकाने का मौका दिया गया है.

कुछ दिन पहले ही सीएम शिवराज ने किसानों से संवाद किया था. इस दोरान 1500 करोड़ रुपए बैंक खातों में भेजने की घोषणा की थी. 7 मई के दिन दोपहर 3 बजे से ‘मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना’ के तहत वर्चुअल कार्यक्रम शुरू होगा. जिसे सीएम शिवराज संबोधित करेंगे. 

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत भेजी जाएगी राशि

दरअसल, किसानों को आर्थिक तौर पर सहायता देने के लिए शिवराज सरकार ने केंद्र सरकार की तरह मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना लागू की है. इसमें प्रतिवर्ष प्रत्येक पात्र किसान को दो किस्तों में चार हजार रुपये की सहायता दी जाती है. वहीं पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार छह हजार रुपये सालाना दे रही है. 

कौन-कौन होगा कार्यक्रम में शामिल
इस कार्यक्रम में मंत्रि-परिषद के सदस्य, जन-प्रतिनिधि, कलेक्टर्स, कमिश्नर्स और ‘मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना’ के किसान हितग्राही शामिल होंगे. इस दौरान सीएम शिवराज उनसे बात भी करेंगे. 

ये भी पढ़ें: छात्रों के लिए जरूरी खबरः इस महीने हो सकती हैं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं! एक जून की बैठक में सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 17 मई तक लॉकडाउन का ऐलान, CM बोले- विवाह, शादी अभी न करें

WATCH LIVE TV