News in Brief

रायपुर: कोरोना वायरस संक्रमण ने छत्तीसगढ़ में विकराल रूप धारण कर लिया है. जिसकी वजह से यहां हर दिन लोगों की मौतों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. इसी को देखते हुए छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूलों ने बड़ा फैसला लिया है. अब प्रदेश के प्राइवेट स्कूल ऐसे छात्रों की फीस नहीं लेंगे, जिनके अभिभावक की कोरोना से मौत हो गई है.

MP Police 4000 Bharti: कब होगी लिखित परीक्षा, यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

इसके अलावा छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि ऐसे सभी स्कूली शिक्षा में अध्ययनरत छात्र जिन्होंने महामारी में अपने संरक्षक, अभिभावक या कमाने वाले मुखिया को खोया है, उन्हें आरटीई के तहत पंजीकृत कर दिया जाए. ताकि ऐसे छात्रों की पढ़ाई में रुकावट न पैदा हो. 

इस संबंध में जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा कि संगठन यह सुनिश्चित करेगा कि जब तक राज्य सरकार इस पर कोई फैसला नहीं लेती है, तब तक न ही किसी छात्र की पढ़ाई रोकी जाएगी और न ही फीस के अभाव में स्कूल से निकाला जाएगा. 

IBPS RRB 2021 PO/Clerk Recruitment 2021: जून में आ सकता है नोटिफिकेशन, यहां जानें पूरी डिटेल @ibps.in

किसी भी बच्चे के बारे में जानकारी है तो आप भी कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने यह भी बताया कि किसी भी व्यक्ति को अगर पता है कि किसी बच्चे के अभिभावक की मौत हुए है तो वे खुद हमारी वेबसाइट cgpsma.com पर जाकर उस बच्चे का रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. वहीं, इस दौरान उन्हें अगर कोई दिक्कत होती है, तो इस नंबर 9993699665 पर जानकारी दे सकती हैं.

WATCH LIVE TV