News in Brief

Patna: कोरोना संक्रमण के दौर में सरकारी संसाधनों की बड़े पैमाने पर कमी की बात सामने आ रही है. वहीं, दूसरी तरफ महामारी के इस दौर में लोग जान बचाने की उपाय ढूंढ रहे हैं.
इस दौरान कई विशेषज्ञ मरीजों को सोशल मीडिया पर मुफ्त में अपनी सलाह भी दे रहे हैं. ऐसे में एक नए  जानकार की सलाह सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस सलाह को देखने के बाद लोग सलाह देने वाली जानकार की काफी आलोचना कर रहे हैं.

दरअसल, मामला बिहार सरकार की ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर शीला कुमारी से जुड़ा है. कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर शीला कुमारी ने हाल ही में अपना विशेष सुझाव सोशल मीडिया में पोस्ट किया था. अपने पोस्ट में ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने लिखा, ‘क्या आप इंटरनेट पर कोरोना से बचाव के घरेलू नुस्खों के बारे में पढ़ पढ़ कर ऊब गए हैं? अब तस्वीर में दिए गए नुस्खे को आजमाएं, परिणाम देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे.’

ये भी पढ़ें- JAP चीफ पप्पू यादव गिरफ्तार, रूडी की एंबुलेंस मामले को किया था उजागर

सोशल मीडिया पर बिहार सरकार की मंत्री शीला कुमारी जिस नुस्खे की बात कर रही हैं, उसमें तीन बातें लिखी हैं. पहला यह है कि थोड़ा सा हल्दी पाऊडर लेकर उसमें जीरे को मिलाएं. उसके बाद दूसरी बात यह है कि एक-एक कर उसमें से जीरे को अलग करें. तीसरी बात यह है कि ऐसे ही कुछ कुछ काम करते रहें लेकिन बिना आवश्यकता के घर से बाहर न निकलें.

शीला कुमारी ने भले सोचा होगा कि इस सुझाव के बाद जनता उन्हें सर आंखों पर बिठा लेगी. लेकिन हो गया बिल्कुल उल्टा. शीला कुमारी अपने ही पोस्ट पर ट्रोल हो गईं. लोगों ने उनकी योग्यता पर सवाल खड़े कर दिए. कुछ लोगों ने तो नीतीश कुमार की कृपा पर मंत्री बनने की बात कह डाली.

कुछ यूजर्स ने लिखा कि जिस राज्य में मरीजों को ऑक्सीजन नही मिल रहे, हॉस्पिटल में बेड दवाएं नही मिल रहीं, जहां गंगा में सैंकड़ो लाशें तैर रही हैं. वहां की मंत्री ऐसा हास्यास्पद बयान कैसे दे सकती है?
इस संकट के समय में मंत्री शीला कुमारी द्वारा दिए गए इस सलाह को पढ़ने के बाद लोग अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. मंत्री को सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.