Ranchi: झारखंड में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए  राज्य सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. इसके अलावा सरकार ने जो पाबंदियां अभी लागू की हैं, वो आगे भी जारी रहेंगी. 

झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर में मामले हर दिन बढ़ रहे हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकार की उच्चस्तरीय बैठक में 
ये फैसला किया है. लॉकडाउन के पहले की ही तरह बंदिशें लागू रहेंगी. राज्सय में भी दुकानें दिन के दो बजे तक ही खुल पाएगी.  बैंक का काम भी दोपहर दो बजे तक ही होगा. वहीं एटीएम को अनिवार्य सेवाओं में गिनते हुए दिन-रात खुला रखने की छूट दी गई है. 

इसके अलावा सरकार ने मानसून से पहले की तैयारियों को ध्यान में रखते हत्ये वन विभाग को भी छूट दी है ताकि वो अपनी तैयारी पूरी कर सके. 

ये भी पढ़ें: जमीन की आग से दो बच्चे झुलसे, ग्रामीणों में दहशत

वहीं आप को बता दें कि इससे पहले भी हेमंत सरकार ने कोरोना की रोकथाम को कई कदम उठाये हैं. कोरोना की रोकथाम के लिए झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा है कि अब देश के दूसरे प्रदेशों से झारखंड आने वाले सभी लोगों का काेविड टेस्‍ट अनिवार्य कर दिया गया है. इसके अलावा उन्‍हें सात दिनों तक क्वारंटाइन में भी रहना होगा.