News in Brief

इंदौर: बीते दिन 9 मई को दिवंगत राष्ट्रीय संत भय्यूजी महाराज की मां कुमुदीनी देशमुख का कोरोना से निधन हो गया है. काफी लंबे समय से उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. कुमुदीनी देशमुख को भय्यूजी महाराज की दूसरी पत्नी डॉक्टर आयुषी ने मुखाग्नि दी. जिसके बाद भय्यूजी महाराज की बेटी कुहू ने डॉक्टर आयुषी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

भय्यूजी महाराज की बेटी कुहू का कहना है कि ‘मैं चाहती थी कि दादी को मुखाग्नि मैं दूं, लेकिन मुझे मुखाग्नि देने से वंचित रखा गया. मैने अपनी मम्मी, पापा और दादा को मुखाग्नि दी है. मेरी दादी, जो मुझे बहुत प्यार करती थीं, लेकिन मौत के बाद मुझे उनके लिए मुखाग्नि तक नहीं देने दी गई. कुहू ने आगे कहा कि मैने पापा (भय्यूजी जी महाराज) के केस में सीबीआई जांच की मांग है. इसके अलावा कुछ मंत्रियों से भी बात है, उन्होंने मुझे मदद का भरोसा दिया है.

भय्यूजी महाराज की मां ने पिछले दिनों ही कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. अपनी दूसरी बहू डॉक्टर आयुषी के साथ उन्होंने निजी हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन कराया था. हालांकि कुछ दिन बाद ही उनकी फिर से तबीयत बिगड़ गई. काफी इलाज के बाद बीते दिन उनका निधन हो गया. कुमुदीनी देशमुख पिछले कई दिनों से किडनी की बीमारी से भी ग्रस्त थीं. 

भय्यूजी महाराज ने दो साल पहले खुद को मारी थी गोली

संत भय्यूजी महाराज ने दो साल पहले 2 जून 2018 को अपने इंदौर स्थित आवास में अपनी ही पिस्टल से खुद को गोली मार ली थी, जिसके बाद इंदौर के बॉम्बे अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. पहली पत्‍नी की मौत के बाद उन्‍होंने आयुषी ने शादी कर ली थी. फिलहाल भय्यूजी महाराज की मौत का मामला कोर्ट में चल रहा है. इस केस में महाराज की मां कुमुदनी भी गवाह थीं. 

कोर्ट में चल रहा केस

पिछले दिनों इस पूरे मामले में आरोपी पक्ष के वकील ने भय्यूजी महाराज की मां के बयान की अनुमति कोर्ट से मांगी थी. लेकिन किन्ही कारणों के चलते कुमुदीनी देशमुख के बयान कोर्ट में दर्ज नहीं हुए. लेकिन भय्यूजी महाराज की मां की मौत के बाद आरोपी पक्ष के वकील धर्मेंद्र गुर्जर ने फिर से मामले की जांच की मांग की है. अब एक बार फिर कोर्ट में भय्यूजी महाराज सुसाइड केस में सुनवाई होगी. 

बता दें, भय्यूजी महाराज की मौत के बाद से उनका परिवार काफी सुर्खियों में बना हुआ है. इसी बीच एक बार फिर भय्यूजी महाराज की बेटी कुहू ने दादी (कुमुदीनी देशमुख) को मुखाग्नि नहीं देने को लेकर भय्यूजी महाराज की दूसरी पत्नी डॉक्टर आयुषी पर गलत व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: MP: आयुष्मान योजना के तहत इन अस्पतालों में होगा कोरोना मरीज का Free इलाज, देखें जिलेवार पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV