News in Brief

Banka: बिहार के बांका जिले के अमरपुर प्रखंड अंतर्गत बल्लिकित्ता गांंव में कोविड-19 के प्रहार से एक ही परिवार से 4 लोगों की मौत गई. मृतक में 3 जवान बेटे एवं उनके 65 वर्षीय पिता शशिधर कापरी शामिल है.

वहीं, मृतक शशिधर कापरी के दो नाबालिक पोते मायागंज भागलपुर अस्पताल में दादा शशिधर के इलाज के दौरान हंगामा करने के आरोप में जेल में बंद है. इसके बाद मृतक के घर में एक महिला और छोटे-छोटे बच्चे ही बचे हैं. दूसरी तरफ घर में हुई मौतों के चलते आज श्राद्ध कार्यक्रम रखा गया है.

इधर, मृतक व्यक्तियों के आश्रितों को बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज कुशवाहा ने उनके पैतृक गांव बल्लिकित्ता पहुंचकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अनुदान के तहत चेक दिया. मंत्री ने बताया कि इस दुखद घटना से वे काफी मर्माहत हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार के हर घर में Corona जांच के लिए जाएगी RT PCR वैन, CM नीतीश ने वाहन को दिखाई हरी झंडी

कोरोनावायरस से मृत व्यक्ति की आश्रित पत्नियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुग्रह अनुदान के तहत शनिवार को राशि दी गई. जिसके तहत स्वर्गीय प्रमोद कापरी की पत्नी श्रीमती किरण भारती और स्वर्गीय शशिधर कापरी की पत्नी श्रीमती निर्मला देवी को 4-4 लाख रुपए का चेक दिया गया. 

ज्ञात हो कि एक ही परिवार से विगत 1 माह पूर्व 4 व्यक्तियों की मौत कोविड-19 के कारण हो गई थी. जिसे लेकर मौके पर मौजूद ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज कुशवाहा ने बताया कि ‘बाकी बचे लोगों को भी शीघ्र कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अनुदान की राशि दी जाऐगी.’

साथ ही मंत्री ने पूरे जिलेवासियों से संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सजग रहने की अपील की है. मंत्री ने लोगों से सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में दिक्कत होने पर तुरंत अपने नजदीक के अस्पताल में डॉक्टर से मिलने और उनके दिशा निर्देश का शत-प्रतिशत पालन करने की अपील की है.

(इनपुट- बीरेंद्र)