News in Brief

Danapur: पूरे देश में फैले वैश्विक महामारी के बीच ऑक्सीजन (Danapur Oxygen Plant) की वजह से कई लोगों की मौत की खबर लगातार सामने आ रही है. इस बीच बिहार के बिहटा (Bihta) से कोरोना संक्रमित (Coronavirus) पीड़ितों के लिए सुकून देने वाली खबर है.

जानकारी के अनुसार, 7 वर्षों से बंद पड़ा गंगोत्री गैस प्लांट (Gangotri Gas Plant) कोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर से शुरू हो गया है. कोर्ट के आदेश के बाद सरकार के पहल पर आज प्लांट को चालू किया गया है.  

प्लांट के उद्घाटन करने पहुंचे पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने इस कार्य के लिए सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह ऑक्सीजन प्लांट को चालू होने से पटना के आसपास के इलाकों में ऑक्सीजन की समस्या दूर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि अब किसी को ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर भागना नहीं पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- पप्पू यादव का संजय जायसवाल पर तंज, कहा-MBBS डिग्री असली है तो मरीजों का इलाज कीजिए

वहीं, गंगोत्री ऑक्सीजन प्लांट के निर्देशक संजीव कुमार चौधरी ने हाईकोर्ट एवं राज्य सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि सांसद के प्रयास से अब प्लांट पूरी तरह तैयार हो चुका है. उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास से आज से इसका उत्पादन भी शुरू हो चुका है. प्रतिदिन 500 जेम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर लगभग 35 लाख लीटर का उत्पादन इस प्लांट से किया जाएगा.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन से जो भी आदेश आएगा, उसके तहत हॉस्पिटल और अन्य जगह सप्लाई किया जाएगा. वैसे उन्होंने यह भी बताया कि जो भी व्यक्ति अपने  खाली सिलेंडर के साथ ऑक्सीजन भरवाने आएंगे प्लांट में उन्हें प्रति ऑक्सीजन सिलेंडर 300 से लेकर 350 रुपया लगेगा. 
(इनपुट- इश्तियाक)