Patna: पटना सिटी में पटना साहिब गुरुद्वारे और बाल लीला गुरुद्वारे को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. अज्ञात अपराधियों ने पत्र लिखकर 50 करोड़ की फिरौती की मांग की है. फिरौती की रकम नहीं देने पर बदमाशों ने पटना साहिब और लीला गुरुद्वारे को उड़ाने की धमकी दी है.  धमकी वाला पत्र मिलने के बाद प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों के बीच हडकंप मच गया है.

हालांकि, गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी ने धमकीभरा खत मिलने का मामला पुलिस में दर्ज करा दिया है. शिकायत करने के साथ पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की गई थी. जिसके बाद  मामले में तत्परता दिखाते हुए गुरुद्वारे में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. सीसीटीवी के जरिए सुरक्षा की पूरी निगरानी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- आखिर कौन थी बॉबी, जिसकी मौत का खुलासा नहीं चाहते थे 44 नेता! क्या वाकई ये आत्महत्या थी

इसके साथ ही संदिग्ध लोगों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. पुलिस के साथ सैफ के जवान भी गुरुद्वारे की निगरानी में लगे हैं. साथ ही साथ पुलिस धमकी भरे पत्र की जांच में जुट गई है.

बता दें कि पोस्ट के जरिए गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी को 50 करोड़ की फिरौती का पत्र मिला था. मामले को लेकर आमजन भी सख्ते में आ गए हैं. पुलिस भी मामले में हैरान है कि आखिर कौन इस तरह से पत्र लिखकर धमकी दे सकता है. फिलहाल पुलिस मामले के हर पहलु की सतर्कता से जांच कर रही है. ताकि वक्त रहते अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सके.

यह गुरुद्वारा सिखों के लिए खास अहमियत रखता है. सिखों के दसवें गुरु गुरुगोविंद सिंह के जन्म स्थान के तौर पर दुनिया भर के सिख यहां मत्था टेकने आते हैं. ऐसे में श्री हरमंदिर साहिब को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से सनसनी फैल गई है.