News in Brief

Patna: बिहार सरकार ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के उद्योगपतियों से राज्य में निवेश करने का आग्रह किया और कहा कि वहां अब निवेश के अनुकूल माहौल बन गया है. बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उद्योगपति व्यवसायों के साथ साझेदारी करने के लिए तैयार हैं, और ऐसे में कारोबार वृद्धि की काफी संभावनाएं हैं. 

उन्होंने कहा, ‘बिहार और पश्चिम बंगाल के बीच लंबे समय से सौहार्दपूर्ण संबंध रहे हैं. हम लोगों से एक नए बिहार में आने और निवेश करने का आग्रह करते हैं.’ उन्होंने यहां इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (आईसीसी) द्वारा आयोजित एक संवाद सत्र के दौरान कहा, ‘हम कड़ी मेहनत के माध्यम से इसे निवेश के अनुकूल स्थान बनाने में सफल रहे हैं और राज्य को चमड़ा तथा कपड़ा उद्योग में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है.

इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स (आईसीसी) की ओर से कोलकाता में आयोजित बिहार इंवेस्टर्स मीट में जो बड़ी कंपनियां मौजूद थीं, उनमें केंवेंटर्स एग्रो, रूपा एंड कंपनी, टीटी लिमिटेड, सेंचुरी प्लाई, अंबुजा ग्रुप, एमपी बिरला ग्रुप, टीएम इंटरनेशनल, वेस्टकॉम लॉजिस्टिक्स, फेनेशिया ग्रुप, सारनॉक हॉस्पीटल, एएमआई हॉस्पीटल, बंगाल नेस्टर्स इंडस्ट्रीज, वाशरबेरी टी कंपनी, विदित ग्रुप शामिल थे.

बिहार के उद्योग मंत्री हुसैन ने कोलकाता में बिहार इंवेस्टर्स मीट में शामिल हुए पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के उद्योगपतियों और कंपनी के प्रतिनिधियों को भरोसा दिया कि बिहार में निवेश किसी हाल में उनके लिए घाटे का सौदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हम खुद चलकर उद्योगपतियों के दरवाजे तक जा रहे हैं और वे जो कहेंगे, वो करेंगे।

(इनपुट: आईएएनएस)