News in Brief

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव पुलिस पर सब्जी विक्रेता की पिटाई का आरोप लगा है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से कोतवाली में सब्जी विक्रेता की मौत हो गई थी. इस मामले में दो पुलिसकर्मियों और होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है. सब्जी विक्रेता के मौत से नाराज लोगों ने उन्नाव-हरदोई मार्ग पर जाम लगा दिया. 

सब्जी विक्रेती की मौत के मामले में परिजनों ने आसपास की दुकानों को जबरजस्ती बंद कराकर जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस व परिजनों के बीच तीखी झड़पें हुई है. करीब 5 घंटे तक उन्नाव-हरदोई मार्ग पर जाम लगा रहा.

बहस होने पर सब्जी विक्रेता को थाने लाए थे सिपाही
बांगरमऊ कस्बे में आंशिक लॉकडाउन में दुकान खुले होने व सब्जी विक्रेताओं के सब्जी मंडी में फेरी लगाने की सूचना पर बांगरमऊ कोतवाली पुलिस के सिपाही विजय चौधरी अपने साथी सिपाही सीमावत व होमगार्ड सत्यप्रकाश के साथ गश्त करने निकला था. बताया जा रहा है शाम करीब 4 बजे कोरोना कर्फ्यू में सब्जी मंडी में सब्जी का ठेला लगाने पर सब्जी विक्रेता फैसल को सिपाही विजय चौधरी ने टोंक दिया. जिस पर दोनों में बहस हो गई और सिपाही ने लॉकडाउन उल्लंघन का हवाला देकर थप्पड़ जड़ दिया.

बदायूं: पत्नी को लेने ससुराल आया था युवक, लौटते समय पिकअप ने मारी कार को टक्कर, चार की मौत, 2 घायल

थाने में बिगड़ गई सब्जी विक्रेता की तबीयत 
आरोप है कि सिपाही बुलेट बाइक से सब्जी विक्रेता को कोतवाली ले गए. इसके बाद उसकी पिटाई कर दी. जिससे सब्जी विक्रेता की तबीयत बिगड़ गई. पुलिसकर्मी आनन-फानन सीएचसी बांगरमऊ ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. मौत होने पर सिपाही मौके से भाग निकले और किसी ने सूचना मृतक के परिजनों को दी तो मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई.मृतक के चाचा मेराज व भाई इकराम ने पुलिस की पिटाई से फैसल की मौत होने का आरोप लगा हंगामा कर दिया. 

FUNNY VIDEO: इस लड़के ने बिना मास्क उतारे खा लिया दाल-भात, देखें कैसे?

5 घंटे तक लगा रहा जाम 
एएसपी शशिशेखर सिंह ने कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ भीड़ को नियंत्रित करने में जुटे , मगर भीड़ बढ़ती रही और शाम होते होते हलात बिगड़ गए.  रात करीब 9 बजे बवाल बढ़ते देख एसपी आनंद कुलकर्णी ने सिपाही विजय चौधरी , सीमावत को सस्पेंड कर दिया और होमगार्ड सत्यप्रकाश की सेवा समाप्त के आदेश दिए. फिर भी परिजन शव सड़क पर रख जाम लगाए रहे. बवाल शांत न होने पर मृतक के परिजन की तहरीर पर सिपाही विजय चौधरी, सीमावत व होमगार्ड सत्यप्रकाश के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया. जिसके बाद परिजनों ने शव को पुलिस के सुपुर्द किया और भीड़ घरों को लौट आईं.

क्या बोली पुलिस?
 एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सब्जी विक्रेता को सिपाही थाना परिसर लाए थे. जहां उसकी तबीयत बिगड गई और आनन फानन सीएचसी बांगरमऊ ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. मामले में दोनों सिपाही व होमगार्ड को सस्पेंड किया गया है. परिजनों की तहरीर पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

WATCH LIVE TV