News in Brief

Jaipur: राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर स्थित परशुराम सर्किल पर वर्षों से रह रहे घुमंतू,अर्ध घुमंतू और सांसी जाति के कई परिवारों को स्थायी रूप से बसाए जाने और इन परिवारों को भोजन-पानी की सुविधा मुहैया कराए जाने के लिए राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को पत्र लिखा है.

सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार से आग्रह करते हुए लिखा, ‘विद्याधर नगर में परशुराम सर्किल के पास बरसों से रह रहे घुमंतू, अर्ध घुमंतू और सांसी जाति के कई परिवारों को नगर निगम की कार्रवाई में बेघर कर दिया गया.’ पूनिया ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की विकट परिस्थितियों और लॉकडाउन की पाबंदियों के कारण इन परिवारों के सामने अब बड़ा संकट आ गया है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan: गांवों के विकास में नहीं लगेगा ‘ब्रेक’, केंद्र ने जारी किए 966 करोड़ रुपए

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान समय में आम इंसान को जीविका का संकट बना हुआ है, ऐसे समय में इन परिवारों को बेघर करने की कार्रवाई समझ से परे है. इस समय राज्य सरकार को बेसहारा लोगों को रहने, खाने-पीने की सुविधा उपलब्ध करवाकर उनका सहारा बनना चाहिए, जबकि काम उल्टा हो रहा है.

सतीश पूनिया ने सीएम अशोक गहलोत से आग्रह किया कि कोरोना महामारी से उत्पन्न हालात के मद्देनज़र बेघर किए परिवारों को स्थायी रूप से बसाने और इनके लिए भोजन-पानी की सुविधा मुहैया कराई जाए. जिससे इस कठिन समय में इन परिवारों को तत्काल राहत पहुंचाई जा सके.

ये भी पढ़ें-Rajasthan के लाखों पेंशनर्स को Gehlot सरकार ने दी राहत, दवाइयों को लेकर दी बड़ी छूट