News in Brief

Purnia: पूर्णिया जिले के बायासी प्रखंड में अग्नि कांड से पीड़ित महादलित टोला के मजदूरों को हर संभव सहायता देने को श्रम संसाधन विभाग आगे आया है. दरअसल, बायसी प्रखंड के नियामतपुर गांव में हुए अग्निकांड की घटना में पीड़ित महादलित टोला के मजदूरों को हर संभव सहायता देने की दिशा में श्रम संसाधन विभाग ने अपना कदम आगे बढ़ाया है.

विभागीय मंत्री जीवेश कुमार ने सभी पीड़ितों को व्यक्तिगत रूप से तात्कालिक सहायता मुहैया कराने के लिए जिले के श्रम अधीक्षक और दूसरे अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की है. 
इस दौरान उन्होंने अग्निकांड में प्रभावित लोगों का जीवन सामान्य करने की दिशा में सहयोग के लिए निरीक्षण करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है.

मंत्री ने कहा कि मेरे आदेश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पूर्णिया जिले के श्रम अधीक्षक और स्थानीय LEO द्वारा घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया गया है. सभी मजदूरों को निबंधन कराने के साथ सहायता देने हेतु आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर आगे की करवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- जब एक DM ने डिप्टी PM को कहा-YOUR TIME IS OVER, बाद में 1 साल जेल में रहा IAS

गौरतलब है कि असामाजिक तत्वों द्वारा हाल ही में पूर्णिया जिले के बायसी प्रखंड के नियामतपुर गांव में महादलितों के साथ मारपीट और आगजनी की गई थी. इस हादसे में 1 व्यक्ति की मृत्यु हो गयी और दर्जनों लोग महिला और बच्चे सहित अभी घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

मंत्री ने कहा कि अधिकारी आवश्यक दस्तावेजों को संकलित कर बिहार सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड से निबंधन की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं. साथ ही असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को नियमानुकूल सहायता देने हेतु प्रक्रिया पूरी की जा रही है.