News in Brief

नई दिल्ली: क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के पास अक्सर धन का भंडार होता है. ये खिलाड़ी अगर अपने देश की ओर से भी नहीं खेल रहे होते तो दुनियाभर में इतनी लीग होती हैं जिनसे इन खिलाड़ियों की मौज रहती है. लेकिन कई बार इन खिलाड़ियों पर भी आर्थिक तंगी का ऐसा जोर आता है कि ये भी मजबूर हो जाते हैं. 

मुसीबत में है ये खिलाड़ी 

भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और कई बड़े क्रिकेट खेलने वाले देशों के खिलाड़ियों के पास मोटा पैसा होता है. लेकिन जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड और नेपाल जैसे छोटे देशों के खिलाड़ी भी क्रिकेट खेलते हैं, जोकि ज्यादा पैसे नहीं कमा पाते हैं. इसी बीच जिम्बाब्वे के खिलाड़ी रयान बर्ल (Ryan Burl) को आर्थिक तंगी का शिकार बनना पड़ा है. 

सोशल मीडिया पर मांगी मदद 

रयान बर्ल (Ryan Burl) के पास हर मैच को खेलने के लिए जूते तक नहीं है. उन्होंने सोशल मीडिया पर गुहार लगाई है कि उन्हें कोई स्पॉन्सर मिल जाए. दरअसल बर्ल ने हाल ही में एक फोटो ट्विटर पर शेयर की है. इस फोटो में देखा जा सकता है कि उनके फटे और चरमराए जूते वहां पड़े हुए हैं. उन जूतों के साथ ग्लू स्टिक भी रखी हुई है. ट्विटर पर अपनी परेशानी के बारे में बताते हुए बर्ल ने लिखा, ‘क्या ऐसा हो सकता है कि हमें भी स्पॉन्सर मिल जाए ताकि हमें हर सीरीज के बाद जूतों को ऐसे चिपकाना ना पड़े.’

बता दें कि क्रिकेट खेलने वाले कई देश ऐसे भी हैं जहां के बोर्ड पर अपने खिलाड़ियों की मदद करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं होते. जिम्बाब्वे उन्हीं देशों में से एक है. यहां के खिलाड़ी दुनिया के हर कोने में क्रिकेट खेलते जरूर हैं, लेकिन जब बात पैसे की आती है तो दिक्कतें खड़ी हो जाती हैं. वहीं कई बोर्ड तो ऐसे भी हैं जो अपने खिलाड़ियों को समय से वेतन भी नहीं दे पाते हैं. श्रीलंका के खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच भी आज कल वेतन को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है.