News in Brief

Patna: बिहार में जहां एक तरफ कोरोना से हाहाकार मच रहा है. तो वहीं, दूसरी ओर ऐसी कठिन परिस्थिति में भी जालसाज और फर्जीवाड़ा करने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

इसी क्रम में बिहार में राज्य स्वास्थ्य समिति के नाम पर कुछ ठगों ने सात कैटेगरी में स्वास्थ्यकर्मियों के करीब चार हजार पदों पर नियुक्ति का फर्जी विज्ञापन निकाल दिया है.

इतना ही नहीं बल्कि ठगों द्वारा 15 मई से शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन मंगवाना भी शुरू कर दिया गया है. जिसकी अंतिम तिथि 29 मई बताई गई है. 

1

इसके साथ ही, इसके लिए सामान्य वर्ग के पुरुष आवेदक से 700 रुपए और महिला से 350 रुपए आवेदन शुल्क मांगा जा रहा है. इडब्ल्यूएस (EWS), पिछड़ा (BC) और अति पिछड़ा वर्ग (EBC) के पुरुष आवेदक से भी 700 रुपए और महिला से 350 रुपए आवेदन शुल्क मांगा गया है. वहीं, एससी (SC) और एसटी (ST) वर्ग के पुरुष व महिला आवेदकों से 350- 350 रुपए शुल्क मांगा गया है.

बता दें कि इसके लिए जालसाजों ने statehealthsocietybihar. com के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाई है. वहीं, पूरे मामले की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सचेत किया है. 

ये भी पढ़ें- BPSC Result को लेकर पप्पू का CM नीतीश पर तंज, कहा-20 लाख नौकरी देने वालों को देख सिर पीट लीजिए

इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि ‘राज्य स्वास्थ्य समिति के नाम पर “ठगों” ने सात कैटेगरी में स्वास्थ्य कर्मियों के करीब चार हजार पदों पर नियुक्ति का फर्जी विज्ञापन निकाल दिया. “ठगों” ने इसका नाम statehealthsocietybihar. com रखा है. आप सभी से आग्रह है कि ऐसे “ठगों” के जाल में न फंसे.