News in Brief

भिंड: दशकों तक गोली,डकैत, बंदूक और अपहरण के लिए बदनाम चंबल के भिंड जिले की पहचान बदलने में एसपी मनोज कुमार सिंह लगातार प्रयास कर रहे हैं.खासकर गन वॉयलेंस कम करने के लिए चलाए गए जागरूकता अभियान को बड़ा धक्का लगा है. जब बुधवार को गोरमी थाना इलाके में भारी भीड़ के बीच दर्जनों बंदूके लहराने के साथ एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात डकैत रामबाबू गड़रिया जिंदाबाद के नारों की तस्वीरें सामने आयी.

चंबल के बीहड़ों में बंदूके लहरा उठी और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हुए. हर तरफ शोर था, लेकिन पता चला कि गांव में कुछ कलाकार गाने की शूटिंग कर रहे थे और उनके लिए अति उत्साही ग्रामीणों ने अपनी बंदूके लहराना शुरू कर दी. सभी ने नियम को ताक पर रख दिया. ये पूरे नजारा कैमरे में भी कैद हुआ. 

ये भी पढ़ें-भोपाल की सड़कों पर माइक लेकर उतरे DIG, लोगों को खरी खोटी सुनाते हुए कहा-तुम्हें शर्म नहीं है

बताया जा रहा है कि सुकुलपुरा का पुरा कचनाव गांव के राजेश पुत्र राम लक्ष्मण बघेल के बेटे का जन्मदिन था.लेकिन कोरोना कर्फ्यू के बावजूद भी जोरो शोरो से पार्टी रखी गई और भारी संख्या में मेहमान भी बुलाए गए. स्पेशल गेस्ट के तौर पर ग्वालियर से गिर्राज पहलवान नाम के एक युवक बुलाया गया था, जो अपने साथ स्थानीय कलाकारों को भी लेकर आया था.

पहले कलाकारों ने बुंदेली, बृजभाषा में लोकगीत गाए और फिर शूटिंग के लिए वह लोग बीहड़ जाने लगे तो ग्रामीणों इकट्ठे हो गए. जो बंदूके और तमंचे लेकर सड़कों और छतों पर पहुंच गए. बिना मास्क पहले सैकड़ों की संख्या में लोगों ने जमकर नियमों का उल्लंघन किया.

जब इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई, तो मौके पर फोर्स को भेजा गया. भारी भीड़ में जमा लोग पुलिस को देखकर भागने लगे. कोरोना कर्फ्यू का पालन ना करने के लिए आयोजक राजेश पुत्र रामलक्षण बघेल और गिर्राज पहलवान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 

Watch LIVE TV-