News in Brief

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीसी से कोरोना की आरटी पीसीआर जांच के लिए मोबाइल टेस्टिंग वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री ने मोबाइल टेस्टिंग वैन को रवाना करने के बाद कहा कि बहुत खुशी की बात है कि आज पटना एवं निकटवर्ती जिलों के लिये इस चलंत टेस्टिंग वैन को रवाना किया गया है. 

सीएम ने कहा कि बाद में और वैन की उपलब्धता हो जाने पर अन्य जिलों में भी इसे शुरू किया जायेगा. ग्रामीण क्षेत्रों के लिये टेस्टिंग वैन की शुरूआत से आरटीपीसीआर जांच की संख्या और बढ़ेगी. प्रतिदिन एक चलंत टेस्टिंग वैन से एक हजार जांच होगी और 24 घंटे में इसकी रिपोर्ट भी लोगों को मिलेगी. 

टेस्टिंग की संख्या और बढ़ायी जा रही है

मुख्यमंत्री ने कहा- राज्य में टेस्टिंग की संख्या और बढ़ायी जा रही है.  अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने को लेकर भी सभी स्तर पर काम किये जा रहे हैं. सभी लोग पूरी एकजुटता के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं. कोरोना संक्रमण के खिलाफ लोगों की मदद के लिए चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों व अन्य सभी लोगों को इसके लिये मुख्यमंत्री ने हृदय से धन्यवाद दिया. 

कोरोना वार रूम का वर्चुअल टूर कर जायजा लिया
मुख्यमंत्री ने कोरोना वार रूम का वर्चुअल टूर कर जायजा लिया. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत ने वार रूम की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसा बताया गया है कि यहां एक-एक चीज की जानकारी उपलब्ध करायी जा रही है. सभी चीजों की सूचना समेकित रूप से यहां उपलब्ध है. इसी आधार पर किन जगहों पर किन चीजों की जरूरत है, उसकी उपलब्धता एवं समाधान को लेकर सभी जरूरी कदम यहां से उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- RJD बताए सेनारी नरसंहार किसके कार्यकाल में हुआ था: सुशील मोदी

लोगों को कोरोना के प्रति सचेत और सजग रहना है

सीएम नीतीश ने कहा कि यह अच्छी बात है. सभी लोगों को कोरोना के प्रति सचेत और सजग रहना है. मुझे पूरा विश्वास है कि हमलोग एकजुट प्रयास से इस बीमारी पर विजय प्राप्त करेंगे.कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार उपस्थित थे,  जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरीय अधिकारी जुड़े हुये थे.