News in Brief

Patna: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में एक बार फिर से आज कमी देखने को मिली है. राज्य में रविवार शाम तक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4002 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार की बात करें तो देर शाम तक कोरोना संक्रमण के 4374 मामले सामने आए थे. ऐसे में साफ है कि शनिवार की तुलना में रविवार को कोरोना के मामले में कमी आई है.

शुक्रवार को राज्य में 5154 नए मामले सामने आए थे. जानकारी के अनुसार, पिछले कई माह में कोरोना के कम आंकड़े राज्य में शनिवार को सामने आए हैं. 

पटना की स्थिति भी सुधार
राजधानी पटना की स्थिति भी अब पहले की अपेक्षा ज्यादा बेहतर होने लगी है. हालांकि, रविवार को कोरोना के 795 मामले सामने आए हैं. पटना में एक बार आज राज्य के दूसरे शहरों की तुलना में सर्वाधिक पॉजिटिव केस मिले हैं. पटना के अलावा राज्य के किसी भी जिले में रविवार को 200 से अधिक मामले सामने नहीं आए. शनिवार को दूसरे नंबर पर मुजफ्फरपुर अधिक मामले थे. यहां 404 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे जबकि समस्तीपुर में 216 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

ये भी पढ़ें- पप्पू यादव का संजय जायसवाल पर तंज, कहा-MBBS डिग्री असली है तो मरीजों का इलाज कीजिए

5 जिलों में संक्रमण के मामले 150 से अधिक
बिहार के करीब 5 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 150 से अधिक हैं. वहीं, जानकारी के अनुसार राज्य के करीब 9 जिलों में कोरोना के मामले 100 से 150 के बीच है. राज्य के 23 जिलों में 100 से कम कोरोना संक्रमण के मरीज हैं. सबसे कम जहानाबाद में कोरोना के महज 9 मामले रविवार को सामने आए हैं.  

1 लाख से ज्यादा प्रतिदिन जांच
बिहार में बीते कई दिनो से हर रोज कोरोना संक्रमण की जांच के लिए टेस्टिंग एक लाख से ज्यादा हो रहा है. बिहार सरकार टेस्टिंग, ट्रैकिंग व ट्रीटमेंट के फॉर्मूला को आधार मानकर कोरोना के खिलाफ काम कर रही है. बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 1,32,590 टेस्ट  हुए हैं.