Patna: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के एक्टिव मामले कम होने के बजाय बढ़ ही रहे हैं. हालांकि, एक अच्छी बात यह है कि राज्य में पिछले चार दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में कमी आ रही है.

सोमवार शाम तक राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 10174 नए केस मिले हैं. आज (सोमवार को) एक बार फिर से राजधानी पटना कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में पहले नंबर पर रहा है. 

राजधानी पटना में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1745 नए मामले सामने आए हैं. रविवार की तुलना में राज्य में सोमवार को कम कोरोना के मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही एक और अच्छी खबर सामने आ रही है कि राज्य में कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या भी घटी है. कोरोना वायरस संक्रमण से राजधानी पटना समेत 7 जिले सर्वाधिक प्रभावित हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में 3 दिनों से Corona आंकड़ों से हो रहा है खेल! तेजस्वी ने दोगुना से अधिक असली आंकड़ा होने का किया दावा

इनमें कटिहार (706), गोपालगंज (541), पूर्वी चंपारण (478), समस्तीपुर (463), बेगूसराय (435), वैशाली (417) शामिल हैं. गौरतलब है कि राज्य में रविवार को कुल 11259 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए थे लेकिन सोमवार को यह आंकड़ा घटकर 10 हजार के करीब रह गया है.

प्रदेश में कोरोना के घट रहे आंकड़े को लेकर भी सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. राजद नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कोरोना संक्रमण के घट रहे आंकड़े को लेकर सरकार पर सवाल खड़ा किया है.

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया है कि सरकार पिछले तीन दिन से कोरोना के आंकड़ों के साथ खेल रही है. उन्होंने कहा, ‘पिछले तीन दिन से हर रोज एक हजार के करीब केस घट रहा है और एक हजार जांच बढ़ रहा है. ये गंदा खेल बिहार समझ रहा है.’