Bettiah: बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की. इसके बाद बेतिया प्रशासन अलर्ट मोड में दिखा.

बेतिया जिला में आज से लगे लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए तैयारियों का जायजा लेने के लिए पश्चिम चम्पारण जिला प्रशासन मंगलवार देर रात सड़क पर उतरा.डीएम व एसपी के नेतृत्व में पूरा प्रशासनिक अमला सड़क पर उतरा और पूरे शहर का जायजा लिया. इस बाबत डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं हैं और पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि व गोपालगंज से ऑक्सीजन मंगाई जा रही है.

ये भी पढ़ें- जब नाराज शहाबुद्दीन को मनाने सीवान पहुंचे थे CM लालू यादव

जिलाधिकारी ने कहा कि अगले सात से आठ हफ्ते में सरकार द्वारा घोषित ऑक्सीजन प्लांट भी जिले में लग जाएगा, जिसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. वहीं, उन्होंने बताया कि सभी बीडीओ, सीओ के अलावा तीनों एसडीएम को भी लॉकडाउन के संबंध में निर्देश जारी कर दिया गया है ताकि लॉकडाउन सफल रहें और कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके.

उन्होने कहा कि प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, बस जिले के लोग अपने घरों में रहें और प्रशासन का साथ दें.वहीं एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन को सफल बनाने की सारी योजना तैयार की जा चुकी है और पूरे जिले के सभी थानाध्यक्ष के साथ यातायात पुलिस को भी तैनात किया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जो भी लोग बाहर निकलेंगे उनपर केस दर्ज होगा और अगर कोई बाइक से बिना मतलब घूमते नजर आएंगे तो उनकी बाइक जब्त कर कार्रवाई की जाएगी.
 

(इनपुट- इमरान)