News in Brief

मोहित गोमत/बुलंदशहर: कोरोना महामारी में केंद्र और राज्य सरकार जहां कोरोना पीड़ितों को राहत पहुंचाने का काम कर रही हैं, वहीं देश के युवा और समाजसेवी भी इस दौरान गरीब-मजदूरों और कोरोना वायरस से पीड़ितों को सहायता पहुंचाने का काम कर रहे हैं. बुलंदशहर में भी युवाओं की एक टीम गरीब, मजदूरों, सड़क किनारे रहने वाले बेघरों के साथ ही कोविड से पीड़ित मरीजों और उनके तीमारदारों के लिए रोजाना दो वक्त का खाना उपलब्ध करा रहे हैं.  

कोरोना महामारी की पहली लहर में भी बुलंदशहर के अंकुर अग्रवाल और उनकी टीम के सदस्यों ने बाहर से आने वाले श्रमिकों, प्रवासियों और क्वारन्टीन रहने वाले लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की थी. अब इस बार एक बार फिर से जब कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने चारों और खौफ और मौत का मंजर है. वहीं यह युवा बिना किसी डर और कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बुलंदशहर के सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती को कोविड पीड़ित और उनके तीमारदारों, सड़कों के किनारे रहने वाले गरीब घरों के लिए रोजाना दो वक्त का खाना उपलब्ध कराते हैं.

UP Corona Update: यूपी में पिछले 24 घंटे में आए 7735 केस, 17668 लोग हुए ठीक

टीम के सभी सदस्य बाकायदा मास्क लगाकर और सेनेटाइज होकर कोविड पीड़ित तक खाना पहुंचाते हैं. इस बार कोरोना महामारी की दूसरी लहर में पूरे के पूरे परिवार संक्रमित हुए जिसके चलते घरों में खाना बनाने की समस्या पैदा हो गई. वहीं दूसरी ओर सड़क किनारे रहने वाले गरीब और मजदूर कोरोना कर्फ्यू के चलते अपना पेट नहीं पाल पा रहे थे, जिसके बाद उन्होंने इस संकट को देखते हुए अपने युवाओं के साथ ऐसे लोगों को खाना उपलब्ध कराने की पहल की, अब यह हालात है कि बुलंदशहर जिले में जहां भी किसी को खाने की समस्या होती है तो अपने साथियों के साथ पीड़ित तक खाना पहुंचाने की व्यवस्था करते हैं.  

पिछले 5 साल से निस्वार्थ सेवा में जुटे हैं अमित जैन, कोरोना काल में लोगों को दे रहे हैं ‘सांसें’

पिछले 24 घंटे में आए 7735 केस
कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश के लिए राहत की खबर है. राज्य में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की जा रही है. प्रदेश में कोविड के नए आंकड़ें जारी कर दिए हैं. पिछले 24 घंटों में 7735 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, ठीक होकर डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या 17668 है. हालांकि इस दौरान 72 लोगों की मौत हो गई. उत्तरप्रदेश में फिलहाल कोरोना के 106276 एक्टिव केस हैं. 

WATCH LIVE TV