News in Brief

सागर: कोरोना की संभावित तीसरी लहर की रोकथाम के लिए सागर जिले में तैयारी शुरू हो गई है. सागर का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर गढ़ाकोटा में बनाया गया है. यहां संक्रमित बच्चों के साथ उनकी मां भी रुक सकती हैं. कोविड सेंटर पर झूलाघर, किड्स गेम की पूरी व्यवस्था है. कोविड सेंटर को बच्चों के रूम जैसा तैयार किया गया है.

सब इंस्पेक्टर रजनी पुलिस की ड्यूटी के साथ निभा रही मां का फर्ज, लोगों से की ये अपील

गौरतलब है कि तीसरी लहर आने पर छोटे बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की आशंका जताई गई है. डॉक्टरों की सलाह व सुझावों के बीच लोक निर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव ने विधानसभा क्षेत्र गढ़ाकोटा में पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर तैयार करा लिया है.

हर इलाज की व्यवस्था
मंत्री पुत्र व कोविड केयर सेंटर संचालक अभिषेक भार्गव ने बताया कि चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर गढ़ाकोटा में लगभग तैयार कर लिया गया है. जहां वायरस संक्रमित बच्चों के बेहतर से बेहतर इलाज करने की व्यवस्थाएं पहले से ही की जा रही है. चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर गढ़ाकोटा में 10 पलंग क्षमता का बच्चों के लिए वार्ड तैयार किया जा रहा है.

ये व्यवस्था रहेगी
वहीं बच्चों के खेलने मनोरंजन के लिए खिलौने, किड्स गेम आदि की व्यवस्थाएं भी कोविड सेंट्रर गढ़ाकोटा में कई गई है. इस चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर में इलाज की सुविधाएं रहेगी. विशेषज्ञ डॉक्टर, एनआईसीयू केंद्रों पर मिलने वाली सभी सुविधाएं, ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेट, मास्क दवाइयां पोषण आहार ,के साथ अन्य जरूरी सुविधाएं गढ़ाकोटा सेंट्रर में उपलब्ध कराई जा रही है.

सफाई से धुलेंगे ट्रैफिक नियम तोड़ने के दाग ! मुक्तिधाम में मंत्री ने खुद को दी यह अनोखी सजा

कोविड सेंटर अपने खर्च पर भी खोल चुकें
गोपाल भार्गव और उनके पुत्र अभिषेक ने रहली विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए गोपालजी हेल्पलाइन 18002572100 शुरू की है. इसके माध्यम से सीटी स्कैन की निशुल्क सुविधा दी जा रही है. गढ़ाकोटा से भोपाल तक के लिए एंबुलेंस सेवा भी मुहैया कराई जा रही है. इसके पहले खुद के खोल गए कोविड सेंटर के लिए 2 लाख रुपए प्रति माह सैलेरी पर डॉक्टर के लिए वैकेंसी भी निकाली थी.

WATCH LIVE TV