News in Brief

कानपुर: कोरोना महामारी के साथ अब ब्लैक फंगस का कहर भी देखने को मिल रहा है. इसके खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर के हैलेट में ब्लैक फंगस सेंटर बनाया जाएगा. बता दें, यह प्रदेश का पहला अस्पताल होगा जो ब्लैक फंगस के मरीजों पर फोकस करेगा. इस सेंटर में कोविड और नॉन कोविड पेशंट्स के लिए अलग-अलग वॉर्ड होंगे. इसके अलावा, एक्सपर्ट्स और मेडिसिन की उपलब्धता का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. 

Bike Bot Scam: दो आरोपियों की 110 करोड़ की संपत्ति अटैच, 17 मई को हुए थे गिरफ्तार

ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया गया
बताया जा रहा है कि एक्सपर्ट्स मरीजों का इलाज तो करेंगे ही, साथ ही इस फंगस पर स्टडी भी करेंगे. ताकि जल्द से जल्द सभी मरीजों को स्वस्थ किया जा सकेगा. सीएम योगी ने मीडिया को जानकारी दी है कि उन्होंने इस फंगस को लेकर अधिकारियों से बात की है. साथ ही, प्रदेश में इसे महामारी घोषित किया गया है.

2014 का ट्रांसफर ऑर्डर 7 साल बाद लागू करना अवैध: इलाहाबाद हाई कोर्ट

हर अस्पताल में इलाज होना मुश्किल
बताया जा रहा है कि ब्लैक फंगस एक मल्टी-स्पेशिलिटी रोग है. यानी इसका इलाज हर जगह नहीं हो पा रहा है. यही वजह है कि सीएम योगी ने इसके लिए अलग से सेंटर बनाने के आदेश दिए हैं. यह बात छुपी नहीं है कि प्रदेश में ब्लैक फंगस के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. स्टेरॉइड का इस्तेमाल करने और डायबिटिक पेशंट्स में ये रोग देखा जा रहा है. 

क्या आप भी होते हैं रेलवे स्टेशन, जंक्शन, टर्मिनल और सेंट्रल में कंफ्यूज? आसान भाषा में समझें यहां

सेंटर बनने से बढ़ेंगे संसाधन
हैलट में शहर के अलावा दूसरे जिलों के भी मरीज आकर अपना इलाज करा रहे हैं. ऐसे में एक्सपर्ट्स का कहना है कि अब यहां सेंटर बन जाएगा तो संसाधन भी बढ़ेंगे और लोगों का बेहतर इलाज हो सकेगा. 

WATCH LIVE TV