News in Brief

नोएडा: दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर (Gautam Budh Nagar) में कोरोना वायरस बेलगाम हो गया है. जिले में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इस वजह से अस्पतालों में (Hospitals) बेड, आईसीयू, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की भारी कमी हो रही है. जिसे देखते हुए नोएडा स्टेडियम (Noida Stadium) को अस्थाई कोविड अस्पताल (Covid Hospital) में तब्दील किया गया है. जो की इसी हफ्ते शुरू हो जाएगा. इसके बन जाने के बाद नोएडा के लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दोबारा नहीं होगा RTPCR टेस्ट, जानिए ICMR की नई एडवाइजरी

50 बेड का कोविड हॉस्पिटल शुरू होगा
नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 21-ए स्थित स्टेडियम के शूटिंग रेंज में 50 बेड का कोविड हॉस्पिटल (Covid Hospital) शुरू करने का ऐलान किया था. हॉस्पिटल का निर्माण कार्य फाइनल स्टेज में पहुंच गया है. एनजीओ से समन्वय कर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई जा रही है. ये अस्पताल डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ से लैस होगा. CEO इस कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगी.

तैयार हो रहा है डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी रोस्टर 
अस्थाई कोविड हॉस्पिटल में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी के लिए रोस्टर तैयार किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक यहां कुल 8 डॉक्टर और 16 नर्स तैनात होंगी. वार्ड ब्यॉय और आया अलग से ड्यूटी पर लगाए जाएंगे. आठ घंटे की ड्यूटी के हिसाब से इनका रोस्टर बनाया जाएगा. इसके अलावा एक सीनियर काउंसलर की भी मौजूदगी रहेगी. मानकों के मुताबिक 30 बेड पर एक डॉक्टर और नर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी.

गाजियाबाद की एक सोसाइटी में 300 से ज्यादा फैमिली कोरोना संक्रमित, RWA ने लिखा सरकार को पत्र

5 वेंटीलेटर बेड की व्यवस्था, ICU बेड भी होंगे
इस कोविड अस्पताल में 5 वेंटीलेटर बेड की व्यवस्था रहेगी. साथ में आईसीयू बेड भी लगाए जाएंगे. इसे कुल 50 बेड की क्षमता वाले अस्पताल के रूप में तैयार किया जा रहा है.

जेल से दो महीने के लिए रिहा किए जाएंगे करीब 300 कैदी, जानिए क्यों?

WATCH LIVE TV