News in Brief

सतीश कुमार/जसपुर: देश मे एक ओर जहां महामारी फैल रही है और रोजाना सैकड़ों मौत हो रही हैं और लोग अस्पतालों में दम तोड़ रहे हैं. सरकार भी एक ओर इस बीमारी से लड़ने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही. केंद्र और राज्य सरकार लोगों हर संभव मदद कर रही हैं. तमाम गाइडलाइंस बना दी गई हैं. विवाह और अंतिम संस्कार तक में लोगों को सचेत रहने के लिए कहा गया है. लेकिन लोग इसका अभी भी पालन करते नज़र नहीं आ रहे.

सामान खरीदने आई नाबालिग से 3 युवकों ने की छेड़छाड़, गुस्साई भीड़ ने जमकर पीटा, एक की मौत

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची
जिले में हर जगह भीड़ मिलती नज़र आ रही है. बाजार हो, अंतिम संस्कार हो या विवाह, हर जगह भीड़ लगी हुई है. इसलिए ये बीमारी एक भयंकर रूप धारण करती जा रही है. दिन पर दिन मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा. ऐसा ही एक मामला काशीपुर के थाना आईटीआई क्षेत्र से सामने आया है. यहां के खड़कपुर सत्यम् पैलेस में आयोजित शादी समारोह में मानक से अधिक भीड़ जुटी हुई थी. कई सौ लोग शादी में आए हुए थे. हालांकि, काशीपुर पुलिस सख्ती से नियमों का पालन कराने में जुटी हुई है. 

Covid टेस्टिंग के लिए ICMR की नई गाइडलाइन, इन समय में नहीं पड़ेगी RT PCR टेस्ट की जरूरत

4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
पुलिस की लगातार मॉनिटरिंग के बीच उन्हें जब ये सूचना मिली तो टीम मौके पर पहुंची. विवाह समारोह में छापा मारा गया. पुलिस को देखते ही शादी में आए हुए मेहमान भाग खड़े हुए. वहीं, पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ कोविड नियमों के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

स्टूडेंट्स के हित में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, 25 हजार छात्रों को मिलेगा फायदा

शादी में 25 लोग ही शामिल हो सकते हैं
एएसपी प्रमोद कुमार ने कहा कि  कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसका सबसे बड़ा कारण कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं होना है. शादी विवाह समारोहों में सिर्फ 25 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जा रही है. थाना आईटीआई पुलिस ने शादी में मानक से अधिक भीड़ एकत्र होने के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

WATCH LIVE TV