News in Brief

उज्जैन: मुंबई के अपतटीय क्षेत्र में चक्रवात ताउते के दौरान सोमवार को बार्ज पी-305 के डूबने से करीब 49 लोगों की मौत हो गयी, जिसमे उज्जैन के ऋषिनगर निवासी 36 वर्षीय अनंत कारपेंटर भी शामिल थे. दरअसल ताउते तूफान के कारण तीन राज्यों में भारी नुकसान हुआ था, लेकिन सबसे बड़ी जनहानि मुंबई से करीब 100 किमी दूर तूफ़ान के कारण हुए हादसे में हुई. इसमें कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्हें नेवी ने बचा लिया लेकिन कुछ लोगों की जान बचायी नहीं जा सकी. 

ब्लैक फंगस महामारी घोषितः शिवराज ने कहा- इलाज में किसी तरह की कमी और लापरवाही न हो

उज्जैन के अनंत जहाज में पदस्थ थे
दरअसल अंतक के भाई आशु पटेल ने बताया कि अनंत भारत सरकार की EIL (इंजीनिरिंग इंडिया लिमिटेड) में मैकिनकिल इंजीनियर के पद पर बार्ज पी-305 जहाज में पदस्थ थे. अधिकारियों से परिवार को मिली जानकारी के अनुसार जब जहाज डूबने लगा तब कप्तान ने सभी को जहाज को छोड़ने का आदेश दिया जिसके बाद सभी समुद्र में कूद गए.

जवान पहुंचते तब तक मौत 
जब नौसेना के जवान डूब रहे कर्मचारियों को बचाने पंहुचे तब तक 49 लोगों में उज्जैन के अनंत की भी मौत हो चुकी थी. कई घंटो बाद अनंत क शव मिल पाया. जिसके बाद उज्जैन में एमपीईबी में काम करने वाले अनंत के छोटे भाई आशु कारपेंटर को सूचित किया गया. अनंत की 7 साल की बेटी माला और पत्नी सहित छोटा भाई आशु मुम्बई से अनंत का शव लेकर उज्जैन के लिए निकले है.

बर्थ-डे पार्टी के नाम पर चंबल में दिखी गुंडागर्दी, हवा में लहराए गए हथियार, कुख्यात डकैत के नाम के लगे नारे, जानिए क्यों?

ताउते तूफान की वजह से हादसा
बता दें कि बॉर्ज पी-305 सोमवार शाम को अरब सागर में डूब गया था. इस पर सरकारी कंपनी ओएनजीसी के अपटतीय तेल खनन प्लेटफॉर्म के रखरखाव के काम में लगे कर्मी मौजूद थे.  बार्ज पी-305 पर मौजूद 261 लोगों में 49 लोगो की मौत हो चुकी है, हालांकि अभी भी 26 लोग लापता बताए जा रहे है जिन्हें खोजने के लिए नौसेना और तटरक्षक बल का तलाश एवं बचाव अभियान जारी है. बॉर्ज पी-30 चक्रवात ताउते के कारण मुंबई के तट से कुछ दूर सागर में फंसने के बाद डूब गया था.

WATCH LIVE TV