News in Brief

बालौदबाजार: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के कर्मचारी पर एक युवती ने शारीरिक शोषण और दुष्कर्म का आरोप लगाया. युवती ने आरोप लगाए कि भाठापारा ग्रामीण थाने में पदस्थ थाना प्रभारी पिछले चार सालों से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था. उसने आरोप लगाए कि जब थाने में इस बात की शिकायत की तब बड़े अधिकारी थाना प्रभारी को बचाने में लग गए. यहां तक कि FIR भी दर्ज नहीं की गई. अब युवती ने आत्मदाह की चेतावनी दे डाली.

‘राहगीरी’ में शुरू हुई हैवानियत
मामला बालौदबाजार जिले से उजागर हुआ, जहां एक युवती ने बताया कि चार साल पहले एक कार्यक्रम के दौरान थाना प्रभारी ने उसे झांसे में लिया. दरअसल, चार साल पहले छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने ‘राहगीरी’ नामक कार्यक्रम शुरू किया गया. जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को तनाव मुक्त कर उनका मनोरंजन करना था.
 
युवती ने बताया कि इसी कार्यक्रम के दौरान थाना प्रभारी राम अवतार ध्रुव ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया. थाना प्रभारी उसे वर्दी की धौंस दिखाकर और डरा धमकाकर चार सालों से शारीरिक शोषण कर रहा है. 

यह भी पढ़ेंः- क्या कलेक्टर किसी को थप्पड़ मार सकता है?, एक IAS के पास इतनी पावर आती कहां से है?

युवती भी ‘राहगीरी’ का हिस्सा थी
युवती ने बताया कि पुलिस द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम का वह भी एक हिस्सा थी. तभी थाना प्रभारी से उसकी मुलाकात हुई, उन्होंने फोन कर संपर्क किया और बातचीत करने लगे. युवती ने बताया कि थाना प्रभारी ने साथ रखने का झांसा देकर 4 साल तक जबरदस्ती संबंध बनाए और दुष्कर्म भी किया. 

‘शादीशुदा होने के बावजूद बनाए संबंध’
आरोप लगे हैं कि थानेदार शादीशुदा है, बावजूद उसके युवती को धमका कर, उसके साथ दुष्कर्म किया. थाना प्रभारी ने डरा धमकाकर और वर्दी का धौंस दिखाकर अपराध किए. पीड़िता ने बड़े अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि थाना प्रभारी होने की वजह से कोई FIR भी दर्ज नहीं कर रहा है. बालौदबाजार पुलिस अधीक्षक और डीजीपी से भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

यह भी पढ़ेंः- छत्तीसगढ़ः 1 जून से होगी 12th Board Exam, एक क्लिक में जानें परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी

युवती ने दी आत्मदाह की चेतावनी
FIR दर्ज न होने और न्याय की उम्मीद छूटते देख युवती ने आत्मदाह की भी चेतावनी दे डाली. पीड़िता की गुहार के बाद एसपी कल्याण एले सेला इंद्रा ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया. एसपी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है, जांच जारी है. अगर मामले में सच्चाई है तो थाना प्रभारी पर FIR दर्ज होगी. उन्होंने कहा कि उनका काम है लोगों की मदद कर उन्हें न्याय दिलाना चाहे आरोपी कोई भी हों, वे उन्हें नहीं छोड़ेंगे. 

यह भी पढ़ेंः- कितने भोले हैं कलेक्टर साहब, अब कह रहे आवेश में आकर मारा चांटा, माफी दे दो

WATCH LIVE TV