News in Brief

Motihari: मोतिहारी में बारातियों को लॉकडाउन (Lockdown) का उलंघन करना भारी पड़ रहा है. मोतिहारी पुलिस बारातियों को मेंढक दौड़ कराकर  इम्नियुटी टेस्ट (Immunity Test) ले रही है. दरअसल अभी शादी का महीना चल रहा हैं. इस पर कोविड गाइडलाइन का पालन करने के साथ सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि शादी समारोह में 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Bettiah: लॉकडाउन में लापरवाही पड़ रही भारी, सड़कों पर प्रशासन ने चलाया कानून का ‘डंडा’

साथ ही, मास्क लगाते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करना है. लेकिन बारात के चकाचौंध में बाराती सभी गाइडलाइन भूलकर एक गाड़ी में 8 से 10 लोग बारात लेकर जा रहे है.  

मोतिहारी के गांधी चौक पर 10 से ज्यादा बारातियों को रोककर इम्नियुटी टेस्ट लिया गया. गाड़ी से उतार कर कान पकड़ के सभी बारातियों को सड़क पर मेंढक दौड़ कराया गया. वहीं, कुछ बाराती तो आसानी मेढ़क दौड़ करके इम्नियुटी टेस्ट में पास हो गए. लेकिन कुछ बाराती तो दो-चार छलांग के बाद ही हांफने लगे. 

इसके बाद पुलिस ने सभी बारातियों को कड़ी चेतवानी देकर छोड़ दिया और आगे से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया. साथ ही, पुलिस ने बरातियों को समझाया की जीवन अनमोल है बारात नहीं. जीवन बचेगा तो बारात अगले साल मिल जाएगी इसलिए कोविड गाइडलाइन का पालन कीजिए. 

ये भी पढ़ेंः Bettiah में ऑक्सीजन की कमी जल्द ही होगी खत्म, नरकटियागंज में लगेगा प्लांट

बता दें कि मोतिहारी प्रसाशन के सख्त होने कारण ही आज पूरे जिले में पहली बार डबल डिजिटके के अंदर कोरोना संक्रमित का आंकड़ा रह गया. जिला प्रसाशन का ही प्रयास है कि जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से कम हो रहा है. 

(इनपुट-पंकज कुमार)