News in Brief

लखनऊ: यूपी में वैक्सीनेशन को लेकर सरकार सख्त है. सीएम योगी के निर्देश के अनुसार, 1 जून से प्रदेश के सभी 75 जिलों में टीकाकरण की शुरुआत होने वाली है. सभी जिला मुख्यालयों में वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जा रहा है. वहीं, बताया जा रहा है कि जिन जिलों में ज्यादा संक्रमण है, वहां ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीन लगाई जाएगी.

कोरियर से आते ATM, ग्राहकों के पास न जाकर बीच से ही होते जाते गायब, घपला करने वाले गिरफ्तार

टीम-9 को जारी किया निर्देश
प्रदेश में कोविड-19 के प्रबंधन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बचाव के दृष्टिगत टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है. एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं. सीएम योगी ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि 1 जून से सभी जिला मुख्यालयों पर 18 से 44 साल के लोगों का भी वैक्सीनेशन किया जाए. जिन जिलों में संक्रमण अपेक्षाकृत अधिक है, उनके ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीनेशन पर जोर दिया जाए.

आप भी सफर के दौरान खिड़की के बाहर झांकते हैं तो पढ़ लें ये खबर, हो सकता है जानलेवा

कोरोना कर्फ्यू भी 31 मई तक बढ़ा
सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ की नीति कोरोना संक्रमण की रोकथाम में उपयोगी साबित हो रही है. प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हैं. पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आ रही है और रिकवरी रेट बढञ रहा है. उन्होंने कोविड-19 से बचाव और इलाज की व्यवस्थाओं को प्रभावी ढंग से जारी रखने के भी निर्देश दिए हैं और साथ ही प्रदेश में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 31 मई 2021 की सुबह 7:00 बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया है.

WATCH LIVE TV