News in Brief

नई दिल्ली: ये बात कई बार सुनी जाती है कि उम्र आपके हौसलों को पस्त नहीं कर सकती. आपकी उम्र से आपके जज्बे पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. ऐसा ही कुछ नमुना इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में भी देखने को मिला है. यहां एक मुकाबले में 45 साल के एक खिलाड़ी ने 15 छक्कों की मदद से 190 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. 

डैरेन स्टीवंस का तुफान 

इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट काउंटी चैंपियनशिप में केंट के 45 साल के बल्लेबाज डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens) ने ग्लैमॉर्गन के खिलाफ सिर्फ 149 गेंदों में 190 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. अपनी इस शानदार पारी में स्टीवंस ने 15 छक्के और 15 ही चौके जड़े. उनकी इस बेहतरीन पारी की चर्चा सब जगह की जा रही है. लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

क्रिकेटर्स भी हुए फैन 

आम लोगों की तरह कुछ बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों को भी स्टीवंस (Darren Stevens) की इस पारी नें अपना दीवाना बना लिया है. भारतीय महिला टीम की स्टार तेज गेंदबाज शिखा पांडे (Shikha Pandey) ने स्टीवंस की इस पारी की तारीफ करते हुए लिखा, ‘डैरेन स्टीवंस एक शानदार खिलाड़ी हैं.’ शिखा के इस ट्वीट पर भारत के दिग्गज स्पिनर रवि अश्विन (R Ashwin) ने जवाब देते हुए लिखा, ‘हां वो हैं.’

9वें विकेट ने जोड़े 166 रन 

डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens) की ये पारी इसलिए भी खास थी क्योंकि उन्होंने अकेले अपने दम पर केंट की पूरी पारी को संभाला. जब स्टीवंस बल्लेबाजी करने आए तो उनकी टीम सिर्फ 92 रनों पर अपने 7 विकेट खो चुकी थी. 128 के स्कोर तक केंट का 8वां विकेट भी गिर गया था. इसके बाद मिगुएल कमिंस के साथ 9वें विकेट के लिए 166 रन जोड़े. कमाल की बात ये रही की इस साझेदारी में कमिंस के बल्ले से सिर्फ 1 रन निकला.