गुवाहाटी: विधान सभा चुनाव परिणाम में भाजपा नीत गठबंधन के जीत दर्ज करने के 3 दिन बाद भी अब तक असम के अगले मुख्यमंत्री (Assam Chief Minister) को लेकर निर्णय नहीं हो सका है. बता दें कि 2 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं.

इन दो नामों को लेकर चल रही है चर्चा

असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) और हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) के नाम की चर्चा है. भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने मंगलवार को कहा कि निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल या वरिष्ठ मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे.

‘केंद्रीय संसदीय बोर्ड तय करेगी मुख्यमंत्री का नाम’

रंजीत कुमार दास (Ranjeet Kumar Dass) ने कहा कि मुख्यमंत्री के चयन को लेकर निर्णय दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्टी एक पर्यवेक्षक को भेज रही है, जोकि अगले मुख्यमंत्री के चयन के बारे में बोर्ड को अपनी प्रतिक्रिया देगा. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘सोनोवाल या सरमा में से एक अगला मुख्यमंत्री होगा. हर कोई इस बात को जानता है. मैं अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं से थोड़ा संयम रखने की अपील करता हूं.’

किसको मिली कितनी सीटें

बता दें कि असम में 126 सदस्यीय विधान सभा के निर्वाचन के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को मतदान हुआ था. सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली है. इस महागठबंधन में कांग्रेस, एआईयूडीएफ और आठ अन्य दल थे. नवगठित पार्टी राइजोर दल के अध्यक्ष अखिल गोगोई ने बतौर निर्दलीय चुनाव जीता है.

लाइव टीवी