Patna: बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग ने सुपौल के त्रिवेणीगंज, छातापुर, प्रतापगंज, बसंतपुर, राघोपुर, सरायगढ़, निर्मली, मधुबनी के लौकही, लदनिया, खुटौना बाबूबरही और अंधराठाढ़ी को लेकर अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट भारी वज्रपात की संभावना को लेकर भेजा गया है.

आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर हाई अलर्ट जारी है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है. जिसके चलते 12 मई तक कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और वज्रपात होने की संभावना जताई गई है.

बता दें कि इससे पहले रविवार को विभाग ने अरवल, गया, जहानाबाद, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर जिले के लिए अगले दो से 3 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया था. इन जिलों में मेघगर्जन और बज्रपात की संभावना जताई गई थी. बारिश और बिजली गिरने को लेकर येल्लो अलर्ट जारी किया गया था. 

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: अगले 2-3 घंटों में हवाओं के साथ बारिश-बज्रपात की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं, दूसरी ओर राजधानी पटना में भी मौसम का मिजाज  बदला बदला है. यहां हल्की तेज हवाएं चल रहीं हैं, आसमान में बादल छाए हुए हैं, कहीं कुछ इलाकों में हल्की बूंद बंदी भी हुई है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. 

मौसम विभाग ने पुर्वानुमान में कहा है कि 12 से 13 मई को बिहार के कई हिस्से में गर्जन के साथ हल्की बारिश होगी.