नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पार्टी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है. 30 मई को केंद्र में मोदी सरकार (Modi Government) के 7 साल पूरे होने पर कोई उत्सव नहीं मनाने को कहा है. नड्डा ने अपने पत्र में सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया है कि कोरोना (Corona) के कारण जो बच्चे अनाथ हुए हैं उनके बारे में कोई व्यापक योजना बनायें. 30 मई को ऐसे बच्चों का भविष्य सुरक्षित रखने के लिए एक व्यापक योजना को पार्टी शासित सभी राज्य सरकारें एक साथ लागू करें.

‘कोरोना ने कई अपनों को छीना’
बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पार्टी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भेजे पत्र में लिखा है, इस वैश्विक महामारी ने हमारे देश के सामने कई बड़े संकट खड़े कर दिए हैं. 100 साल बाद आई इस भीषण महामारी ने हमारे कई अपनों को हमसे छीन लिया है और हमारे राष्ट्र व समाज में कई गहर जख्म छोड़े हैं.’

‘अनाथ हो चुके बच्चों के बारे में सोचें’
नड्डा ने मुख्यमंत्रियों को भेजे पत्र में लिखा है, दुर्भाग्य से ये विभीषिका इतनी बड़ी है कि कई बच्चे ऐसे भी हैं, जिनके माता-पिता दोनों ही इस महामारी में नहीं रहे. उनेक जीवन में आए इस दुख का अहसास हम सभी को है. अब उनके भविष्य के लिए सोचना और ठोस कदम उठाना हमारा दायित्व है. अपने माता-पिता दोनों को खो चुके बच्चों के भविष्य के लिए उनके साथ खड़े होना, उनको हर तरह संबल देना हमारा सामाजिक कर्तव्य है. उन्होंने कहा, ‘विचार है कि सभी भाजपा शासित राज्य एक साथ कार्यकम की शुरुआत करें जब केंद्र की एनडीए सरकार के सत्ता में सात साल पूरे हों.’

यह भी पढ़ें: क्‍या स्‍तनपान कराने वाली महिलाओं को लग सकती है वैक्‍सीन? सरकार ने साफ की तस्‍वीर

BJP कोई कार्यक्रम नहीं करेगी
नड्डा ने यह भी कहा है कि कोरोना काल में बीजीपे एनडीए सरकार के केंद्र में 7 साल पूरे होने के अवसर पर कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं करेगी. ‘देश में अलग-अलग तरह के कार्यक्रम आयोजित कर देश की जनता का आभार व्यक्त करेंगे कि आपने 7 वर्षों से लगातार अपनी सेवा का अवसर दिया.   

बीजेपी के 12 मुख्यमंत्री हैं
बता दें, वर्तमान में भाजपा के 12 मुख्यमंत्री हैं जो विभिन्न राज्यों में सत्ता की बागडोर संभाले हुए हैं. पिछले साल भी कोरोना के कारण लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से भाजपा ने मोदी सरकार की छठी वर्षगांठ व्यापक स्तर पर नहीं मनाई थी. नड्डा ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से न सिर्फ भारत बल्कि पूरा विश्व प्रभावित हुआ है. उन्होंने कहा कि कोरोना ने कई चुनौतियां पैदा की हैं और भारत मुस्तैदी से इनका सामना कर रहा है.

LIVE TV