News in Brief

Bokaro: यह पूरा मामला बोकारो का है. यहां एक दंपत्ति ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. इसमें पति की मौत हो गई और पत्नी की हालत गम्भीर है. पति घरेलू विवाद में पेड़ से लटक कर पहले आत्महत्या कर चुका था. वहीं, पत्नी को जब इस बारे में मालूम चला तो पति के फंदे से ही वह झूल गई. लेकिन मृतक पति के कंधों ने अपनी पत्नी का बोझ उठाए रखा और फांसी लगने नहीं दी.

महिला ने जब फांसी लगाई तब वह पति के कंधों में अटक गई. पति तो पहले ही फांसी लगाने के कारण काल के गाल में जा चुका था. लेकिन मरने के बाद भी अपने पति धर्म का पालन करते हुए पत्नी को अपने कंधो के सहारे सहारा देते हुए बचा लिया. गांव वाले इस दृश्य को देखकर हैरान रह गए.

ये भी पढ़ेंः जमीन की आग से दो बच्चे झुलसे, ग्रामीणों में दहशत

गांववालों का कहना है कि ‘महिला जब फांसी लगाने गई तो वह मृतक पति के कंधों पर अटक गई. अगर वह नहीं अटकती तो उसे भी बचाना मुश्किल था. मृतक पति के कंधों में अटकने की वजह से ही उसकी जान बच पाई.’

जानकारी के अनुसार, बोकारो के चास स्थित भलसुंघा गांव में एक अधेड़ दम्पति ने आत्महत्या का प्रयास किया. घटना में पति लखीराम महतो की मौत हो गई. वहीं, पत्नी को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है. यहां वह खतरे से बाहर बताई जा रही हैं.

ग्रामीणों के मुताबिक देर रात पति-पत्नि के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद लखीराम घर से बाहर निकल गया. कुछ देर बाद पत्नी पति को खोजने निकली. लेकिन वह नहीं मिला. इसके बाद वह वापस लौट आई. वहीं, आज सुबह जब लखीराम का बेटा शौच के लिए गया तो उसने देखा कि पिता पेड़ से झूल रहे है.

ये भी पढ़ेंः Bokaro में अवैध संबंध के कारण की गई थी हत्या, जान-बूझकर रेलवे ट्रैक पर फेंका गया शव

घटना की सूचना जब उसने अपने घर में दी तो मृतक लखीराम की पत्नी  भी वहां गई और पति के द्वारा पेड़ में बंधे हुए फंदे की रस्सी से अपने गले मे फंदा लगाकर  आत्महत्या करने के इरादे से वह भी झूल गई. गनीमत यह रही कि पत्नी पति के कंधे में जाकर फंस गई और मौके पर पहुंचे लोगो ने रस्सी काटकर उसे फंदे से नीचे उतारा एवं एम्बुलेंस को फोन कर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा. यहां इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे घर भेज दिया. साथ ही, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है और मामले की तहकीकात कर रही हैं.

(इनपुट-मृत्युंजय मिश्रा)